A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Bengaluru Violence: भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट पर हिंसा के बाद पुलिस फायरिंग में 3 की मौत

Bengaluru Violence: भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट पर हिंसा के बाद पुलिस फायरिंग में 3 की मौत

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एक आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर मंगलवार की रात भारी हिंसा (Bengaluru Violence) हुई।

Bengaluru, Bengaluru mob violence, Bengaluru riots, Akhanda Shrinivasa Murthy- India TV Hindi Image Source : ANI कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एक आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर मंगलवार की रात भारी हिंसा हुई।

बेंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एक आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर मंगलवार की रात भारी हिंसा (Bengaluru Violence) हुई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बेंगलुरु के पुलाकेशी नगर में मंगलवार रात भीड़ ने थाने और और कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के आवास में तोड़फोड़ की। यह घटना विधायक के भतीजे द्वारा फेसबुक पर सांप्रदायिक मुद्दे से जुड़ी एक पोस्ट शेयर किए जाने के बाद हुई। पुलिस ने बताया कि बड़ी संख्या में लोग विधायक के आवास के निकट जमा हुए और तोड़फोड़ की। उपद्रवियों ने डीजे हल्ली और केजी हल्ली पुलिस थाना इलाके में जोरदार प्रदर्शन किया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस दौरान हालात को काबू करने के लिए पुलिस को फायरिंग भी करनी पड़ी, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई। अचानक भड़की हिंसा में 60 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं, इनमें एक एडिशनल पुलिस कमिश्नर भी शामिल हैं। बेंगलुरु के डीजे हल्ली और केजी हल्ली पुलिस थाना इलाके में जमकर बवाल हुआ। जिसके बाद डीजे हल्ली और केजी हल्ली थाना इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं, बेंगलुरु में धारा 144 लगाई गई है। बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने बताया कि सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट शेयर करने के आरोपी नवीन को गिरफ्तार कर लिया गया है।


वहीं, विधायक ने समुदाय के लोगों से हिंसा नहीं करने की अपील की। उन्होंने वीडियो संदेश में कहा, ‘मैं मुस्लिम भाईयों से अपील करता हूं कि कुछ उपद्रवियों की गलतियों के चलते हमें हिंसा में शामिल नहीं होना चाहिये। लड़ने-झगड़ने की कोई जरूरत नहीं है। हम सभी भाई हैं। हम कानून के अनुसार दोषियों को सजा दिलाएंगे। हम भी आपके साथ हैं। मैं अपने मुस्लिम दोस्तों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं।’

Latest India News