A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाकिस्तानी ड्रोन से गिराए गए हथियार लेकर जाते दो आतंकवादी गिरफ्तार

पाकिस्तानी ड्रोन से गिराए गए हथियार लेकर जाते दो आतंकवादी गिरफ्तार

जैश ए मोहम्मद के दो आतंकवादियों को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया और उनके पास से भारी मात्रा में हथियार तथा गोलाबारूद बरामद किया गया जिसे सीमापार स्थित उनके आकाओं ने ड्रोन के माध्यम से गिराया था।

पाकिस्तानी ड्रोन से गिराए गए हथियार लेकर जाते दो आतंकवादी गिरफ्तार- India TV Hindi Image Source : PTI पाकिस्तानी ड्रोन से गिराए गए हथियार लेकर जाते दो आतंकवादी गिरफ्तार

जम्मू: जैश ए मोहम्मद के दो आतंकवादियों को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया और उनके पास से भारी मात्रा में हथियार तथा गोलाबारूद बरामद किया गया जिसे सीमापार स्थित उनके आकाओं ने ड्रोन के माध्यम से गिराया था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने कहा कि आतंकवादी, कश्मीर से सांबा स्थित विजयपुर पर अंतरराष्ट्रीय सीमा तक गए थे और वहां उन्होंने ड्रोन से गिराए गए हथियार और गोलाबारूद एकत्र किए थे। 

हथियार लेकर कश्मीर की ओर बढ़ रहे आतंकवादियों को जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन जिला पुलिस और जम्मू एसओजी के संयुक्त अभियान के दौरान पकड़ लिया गया। आतंकवादियों की पहचान उमर अहमद मलिक और सुहैल अहमद मलिक के रूप में की गई है जो कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा के सेमथन गांव के निवासी हैं। 

सिंह ने बताया कि बरामद किए गए हथियारों में दो एके राइफलें, नौ मैगजीन, 269 गोलियां, दो मैगजीन समेत पिस्तौल और 16 हथगोले शामिल हैं। सिंह ने कहा, “प्रारंभिक जांच में पता चला है कि दोनों आतंकवादी कश्मीर स्थित आतंकवादियों और पाकिस्तान स्थित जैश ए मोहम्मद के उनके आका आकिब उर्फ अलफा की किसी योजना पर काम कर रहे थे। वह कश्मीर से विजयपुर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हथियार और गोलाबारूद एकत्र करने गए थे जो ड्रोन की सहायता से गिराए गए थे।” उन्होंने कहा कि आगे की जांच जारी है। 

Latest India News