A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दो माओवादियों ने किया तेलंगाना पुलिस के सामने आत्मसपर्मण

दो माओवादियों ने किया तेलंगाना पुलिस के सामने आत्मसपर्मण

तेलंगाना के भद्रादि कोठगुडेम जिले में दो माओवादियों ने गुरुवार को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया। भाकपा (माओवादी) की क्षेत्रीय समिति के एक सदस्य तथा संगठन की एक महिला सदस्य ने भद्रादि कोठगुडेम जिले के पुलिस अधीक्षक सुनील दत्त के सामने आत्मसमर्पण किया।

दो माओवादियों ने किया तेलंगाना पुलिस के सामने आत्मसपर्मण - India TV Hindi Image Source : PTI/REPRESENTATIVE IMAGE दो माओवादियों ने किया तेलंगाना पुलिस के सामने आत्मसपर्मण 

हैदराबाद। तेलंगाना के भद्रादि कोठगुडेम जिले में दो माओवादियों ने गुरुवार को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया। भाकपा (माओवादी) की क्षेत्रीय समिति के एक सदस्य तथा संगठन की एक महिला सदस्य ने भद्रादि कोठगुडेम जिले के पुलिस अधीक्षक सुनील दत्त के सामने आत्मसमर्पण किया। दोनों छत्तीसगढ़ के जेगुरगोंडा में सक्रिय थे।

दत्त ने भद्रादि कोठगुडेम में संवाददाताओं से कहा कि दोनों को माओवादी नेतृत्व द्वारा किये जा रहे ‘उत्पीड़न’ के चलते अपनी जान का डर सता रहा था, दरअसल माओवादी नेतृत्व को सदस्यों का संगठन छोड़कर जाना रास नहीं आ रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘हमें पता चला है कि कई माओवादी पार्टी सदस्यों ने पार्टी छोड़ दी है तथा कई और छोड़ने को इच्छुक हैं लेकिन माओवादी नेता उन्हें धमका रहे हैं और उन्हें बेहतर सामाजिक जीवन जीने की अनुमति नहीं दे रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि माओवादी पार्टी नेतृत्व गरीब आदिवासी सदस्यों पर ज्यादतियां कर रहा है और उनकी आजादी का उल्लंघन कर रहा है। उन्होंने और माओवादियों से सरकार के सामने आत्मसमर्पण करने एवं मुख्य धारा से जुड़ने की अपील की।

Latest India News