A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू कश्मीर: लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करने वाले 2 लोग गिरफ्तार, बडगाम में हथियार एवं गोला-बारूद बरामद

जम्मू कश्मीर: लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करने वाले 2 लोग गिरफ्तार, बडगाम में हथियार एवं गोला-बारूद बरामद

जम्मू कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करने वाले दो व्यक्तियों को ग्रेनेड विस्फोट के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है।

जम्मू कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करने वाले दो लोग गिरफ्तार- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO जम्मू कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करने वाले दो लोग गिरफ्तार

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करने वाले दो व्यक्तियों को ग्रेनेड विस्फोट के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पिछले साल 12 दिसंबर को सोपोर में पुलिस चौकी बस स्टैंड के गेट के बाहर ग्रेनेड विस्फोट में तीन लोग घायल हुए थे जिसके बाद मामला दर्ज किया गया था और जांच चल रही थी।

अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान दो संदिग्धों- सोपोर के नूर बाग के निवासी मोहम्मद आसिफ नजर और ग्रीन टाऊन के साहिल राशिद भट को पकड़ा गया। अधिकारी के अनुसार पूछताछ के दौरान दोनों ने स्वीकार किया कि वे लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम कर रहे थे और उन्होंने ही लश्कर के निर्देश पर पुलिस चौकी पर ग्रेनेड फेंका था।

अधिकारी के मुताबिक दोनों ने माना कि वे आतंकवादी बनना चाहते थे और सोपोर में किसी सुरक्षाबल या पुलिस प्रतिष्ठान पर फेंकने के लिए ग्रेनेड उसे दिया गया था। अधिकारी ने बताया कि दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया और जांच चल रही है। 

बडगाम में सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान के दौरान हथियार एवं गोला-बारूद बरामद किए

जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों ने एक तलाशी अभियान के दौरान हथियार एवं गोला-बारूद बरामद किया। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर मध्य कश्मीर के इस जिले में शनिपोरा खान साहब गांव के जंगलों में तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ी सामग्री तथा एक चीनी पिस्तौल, यूबीजीएल, चार यूबीजीएल राउंड, चार पिस्तौल मैगजीन, तीन रेडियो सेट एंटिना, एक बैटरी एवं अन्य कई सामान बरामद किये गये। अधिकारी के अनुसार इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच चल रही है। 

Latest India News