A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों को मार गिराया, एक गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों को मार गिराया, एक गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सुरनकोट के ऊंचे इलाकों में रविवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए जबकि एक को गिरफ्तार कर लिया गया।

2 terrorists killed, another held in encounter with security forces in J-K's Poonch- India TV Hindi Image Source : PTI 2 terrorists killed, another held in encounter with security forces in J-K's Poonch

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सुरनकोट के ऊंचे इलाकों में रविवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए जबकि एक को गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि माना जा रहा है कि आतंकवादी करीब तीन दिन पहले नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार कर इस तरफ आए थे। वे दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले की ओर जा रहे थे तभी उन्हें दोपहर बाद मुगल रोड के पास उन्हें पकड़ा गया। 

उन्होंने कहा कि यह लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादियों का संयुक्त समूह था और इसे जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनावों को प्रभावित करने के लिए यहां भेजा गया था। अधिकारियों ने बताया कि सेना की मदद से पुलिस ने तीन संदिग्ध आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुदूर छतापानी-दुगरन गांव में संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने कहा कि आतंकवादी बर्फ से घिरे इलाके में फंस गए और उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया लेकिन उन्होंने मना कर दिया और इसके बजाय घेराबंदी तोड़ने की कोशिश में सुरक्षाबलों पर अंधाधुंध गोलीबारी की। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और दो आतंकवादियों को मार गिराया।

अधिकारियों ने कहा कि गोलीबारी के दौरान एक अन्य आतंकवादी को जिंदा पकड़ लिया गया । उन्होंने कहा कि मारे गए दोनों आतंकवादियों के पाकिस्तानी नागरिक होने का संदेह है और उनकी पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि माना जा रहा है कि यह समूह तीन दिन पहले पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से घुसपैठ कर शोपियां जिले की ओर जा रहा था।

उन्होंने कहा कि सूचना मिलने के बाद सेना के साथ मिलकर पुलिस ने अभियान शुरू किया और भागने के सभी रास्तों को बंद कर दिया लेकिन बर्फबारी के कारण अभियान धीमा पड़ गया। अधिकारियों ने कहा कि मौसम में सुधार के साथ अभियान सुबह फिर शुरू हुआ और आतंकवादियों के साथ संपर्क स्थापित कर उन्हें आत्मसमर्पण करने को कहा गया लेकिन उन्होंने मना कर दिया और गोलीबारी शुरू कर दी।

पाकिस्तान ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया

पाकिस्तान ने रविवार को एक बार फिर जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागे। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा कि पाकिस्तान ने बिना उकसावे के देगवार सेक्टर में एलओसी के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसका भारतीय सेना ने भी माकूल जवाब दिया। देगवार के नागरिकों ने शिकायत की कि पाकिस्तानी गोले उनके घर के पास गिर रहे हैं। पाकिस्तान ने इससे पहले शनिवार को बालाकोट सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था।

Latest India News