A
Hindi News भारत राष्ट्रीय डिब्बों से अलग हुआ मजदूरों को ला रही ट्रेन का इंजन, सूरत से प्रयागराज आ रही थी स्पेशल ट्रेन

डिब्बों से अलग हुआ मजदूरों को ला रही ट्रेन का इंजन, सूरत से प्रयागराज आ रही थी स्पेशल ट्रेन

लॉकडाउन के दौरान श्रमिक स्पेशल ट्रेनें देश के विभिन्न हिस्सों में फंस मजदूरों को लेकर आ रही हैं।

<p>Shramik Special Trains</p>- India TV Hindi Image Source : AP Shramik Special Trains

लॉकडाउन के दौरान श्रमिक स्पेशल ट्रेनें देश के विभिन्न हिस्सों में फंस मजदूरों को लेकर आ रही हैं। इस बीच मध्य प्रदेश के जबलपुर के निकट एक अजीबोगरीब घटना सामने आई। यहां एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन का इंजन डिब्बों से अलग होकर आगे बढ़ गया। बाद में घटना की सूचना मिलते ही डिब्बों को दोबारा इंजन से जोड़ा गया और ट्रेन को रवाना किया गया। बताया जा रहा है कि यह ट्रेन सूरत से उत्तर प्रदेश के मजदूरों को वापस लेकर प्रयागराज जा रही थी। 

प्राप्त सूचना के अनुसार आज सुबह सूरत से प्रयागराज जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन जबलपुर के पास इंजन से अलग हो गई। यह घटना जबलपुर से 30 किमी. दूर भिटौनी स्टेशन के पास की है। यह स्टेशन जबलपुर इटारसी सेक्शन के पास की है। बाद में ट्रेन के डिब्बों को जोड़कर ट्रेन को फिर से इलाहाबाद की ओर रवाना कर दिया गया। 

बिहार में ट्रेनों से आए मजदूर कोरोना पॉजिटिव 

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संकट के बीच 17 मई तक लागू देशव्यापी लॉकडाउन की वजह से दूसरे राज्यों में फंसे लोगों का अपने गृह राज्य में पहुंचने का सिलसिला जारी है। इस बीच बिहार से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। अन्य राज्यों से बिहार पहुंचे प्रवासी मजदूरों में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने का मामला बढ़ता जा रहा है। बिहार में कल (9 मई) 11 जिलों में मिले 32 कोरोना पॉजिटिव में से 27 प्रवासी मजदूर हैं। ये सभी हाल ही में श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के जरिए दूसरे राज्यों से बिहार पहुंचे हैं। 

कल (9 मई) शनिवार को मिले मरीजों में बेगूसराय के 12, रोहतास के 5, मुजफ्फरपुर के 3, अरवल के 3, नालंदा व मुंगेर के 2-2  और शेखपुरा, वैशाली, भोजपुर, खगड़िया और सीवान के एक-एक है। सिर्फ रोहतास के 5 मरीजों को छोड़कर बांकी सभी 10 जिलों में मिले 27 कोरोना पॉजिटिव दूसरे राज्यों से आए हैं। शुक्रवार (8 मई) को भी जिन 29 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, उनमें से 19 तीन दिन पहले ही विशेष ट्रेन से बिहार आए थे।

Latest India News