A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रेल पटरियों पर चल रहे थे झारखंड के 20 श्रमिक, ऐसे बाल बाल बचे

रेल पटरियों पर चल रहे थे झारखंड के 20 श्रमिक, ऐसे बाल बाल बचे

पश्चिम बंगाल से झारखंड लौट रहे 20 प्रवासी श्रमिक उस समय बाल बाल बच गए जब वे रेल पटरियों पर पैदल जा रहे थे और एक नदी के ऊपर बने पुल पर रेलवे का निरीक्षण यान उनके सामने आ गया।

<p>Representational Image</p>- India TV Hindi Image Source : GOOGLE Representational Image

सूरी (पश्चिम बंगाल): पश्चिम बंगाल से झारखंड लौट रहे 20 प्रवासी श्रमिक उस समय बाल बाल बच गए जब वे रेल पटरियों पर पैदल जा रहे थे और एक नदी के ऊपर बने पुल पर रेलवे का निरीक्षण यान उनके सामने आ गया। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि श्रमिक किसी तरह धार्मिक स्थान तारापीठ पहुंचे थे और उसके बाद शुक्रवार रात पैदल ही झारखंड के लिए रवाना हो गए। उन्होंने बताया कि रात में करीब 9.30 बजे जब वे एक पुल पर थे, तभी विपरीत दिशा से रेलवे का एक निरीक्षण यान सामने आ गया। निरीक्षण यान के चालक ने पटरियों पर लोगों को देखकर तत्काल आपातकालीन ब्रेक लगाया। इन लोगों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे।

चालक की सूचना मिलने पर जीआरपी की एक टीम वहां पहुंची और उन लोगों को बीरभूम जिले में नलहाटी लेकर आई। अधिकारियों के अनुसार उन लोगों को झारखंड भेजने की व्यवस्था की जा रही है। उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले ही महाराष्ट्र के औरंगाबाद में मालगाड़ी की चपेट में आने से 16 प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गई थी।

Latest India News