A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली में 200 पुलिसकर्मियों का सामूहिक इस्तीफा? सोशल मीडिया के दावे की क्या है सच्चाई

दिल्ली में 200 पुलिसकर्मियों का सामूहिक इस्तीफा? सोशल मीडिया के दावे की क्या है सच्चाई

सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस के 200 पुलिसकर्मियों द्वारा सामूहिक इस्तीफा दिया गया है।

<p>दिल्ली में 200...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दिल्ली में 200 पुलिसकर्मियों का सामूहिक इस्तीफा? सोशल मीडिया के दावे की क्या है सच्चाई

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हजारों की संख्या में किसान समय से पहले विभिन्न सीमाओं पर लगे अवरोधकों को तोड़ते हुए दिल्ली में प्रवेश कर गए। कई जगह पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई और पुलिस को लाठी चार्ज और आंसू गैस के गोलों का सहारा लेना पड़ा। प्रदर्शनकारी लाल किले में भी घुस गए और वहां ध्वज स्तंभ पर धार्मिक झंडा लगा दिया था। ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई इस हिंसा में दिल्ली पुलिस के 394 कर्मी घायल हुए हैं। वहीं, अब सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस के 200 पुलिसकर्मियों द्वारा सामूहिक इस्तीफा दिया गया है।

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है जिसमें लिखा है, ''दिल्ली पुलिस में बगावत, 200 पुलिसकर्मी बने बागी, दिया सामूहिक इस्तीफा'' #FarmerProtest

क्या दिल्ली में 200 पुलिसकर्मियों ने दिया सामूहिक इस्तीफा?

200 पुलिसकर्मियों सामूहिक इस्तीफे के दावे को लेकर प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो (PIB) की फैक्ट चेक विंग ने जांच की है। जांच में PIB की फैक्ट चेक विंग ने इस सोशल मीडिया में किए गए दावे को गलत पाया है। PIB फैक्ट चेक का कहना है कि दिल्ली पुलिस के 200 पुलिसकर्मियों द्वारा सामूहिक इस्तीफा नहीं दिया गया है, यह पोस्ट फेक है।

PIB का फैक्ट चेक

PIB फैक्ट चेक ने ट्वीट में लिखा, "दावा: सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस के 200 पुलिसकर्मियों द्वारा सामूहिक इस्तीफा दिया गया है।....PIB फैक्ट चेक- यह दावा फ़र्ज़ी है।"

Latest India News