A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केरल में रैगिंग के मामले में 21 मेडिकल छात्र निलंबित

केरल में रैगिंग के मामले में 21 मेडिकल छात्र निलंबित

केरल के मंजेरी में एक सरकारी मेडिकल कॉलेज के कम से कम 21 छात्रों को अपने जूनियर छात्रों के साथ कथित रूप से रैगिंग करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया।

21 students suspended in kerala ragging case- India TV Hindi 21 students suspended in kerala ragging case

मल्लपुरम: केरल के मंजेरी में एक सरकारी मेडिकल कॉलेज के कम से कम 21 छात्रों को अपने जूनियर छात्रों के साथ कथित रूप से रैगिंग करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया। कॉलेज अधिकारियों ने आज बताया कि एमबीबीएस पाठ्यक्रम के प्रथम वर्ष के 40 से अधिक छात्रों की संयुक्त शिकायत पर कल अधिकारियों ने द्वितीय और तृतीय वर्ष पाठ्यक्रम के आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की।अपनी शिकायत

में प्रथम वर्ष के छात्रों ने आरोप लगाया था कि उनके कपड़े उतरवा कर उन्हें नंगा किया गया और छात्रावास में उनसे जबरन शौचालय साफ करवाया गया। साथ ही, उन्हें दूषित जल पीने के लिए मजबूर किया गया।

अधिकारियों ने बताया कि घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि जांच समिति के रिपोर्ट पेश किए जाने के बाद कॉलेज की रैगिंग रोधी समिति इस सिलसिले में आगे की कार्रवाई करेगी।

कोट्टायम जिला में एक सरकारी पॉलीटेक्निक कॉलेज के छात्रावास में जूनियर छात्रों की कथित रैगिंग के लिए कॉलेज के आठ छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने के कुछ दिन बाद यह मामला सामने आया है।

पुलिस ने बताया कि पॉलीटेक्निक के छात्रावास में प्रथम वर्ष के छात्रों के साथ रैगिंग करने के आरोपी के खिलाफ इस महीने के शुरू में ही मामला दर्ज किया गया था। नाट्टकोम स्थित संस्थान से इन छात्रों को निलंबित कर दिया गया है।

Latest India News