A
Hindi News भारत राष्ट्रीय त्रिपुरा: रेलवे स्टेशन पर जांच के दौरान 24 संदिग्ध बांग्लादेशी गिरफ्तार, पास से मिले फर्जी आधार कार्ड और मदरसों से जारी पहचान पत्र

त्रिपुरा: रेलवे स्टेशन पर जांच के दौरान 24 संदिग्ध बांग्लादेशी गिरफ्तार, पास से मिले फर्जी आधार कार्ड और मदरसों से जारी पहचान पत्र

युवकों के पास वैध पासपोर्ट नहीं था। तीन के पास बांग्लादेशी पासपोर्ट थे जो काफी समय पहले ही समाप्त हो चुके थे। 

<p>चित्र का इस्तेमाल...- India TV Hindi Image Source : PTI चित्र का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

अगरतला: त्रिपुरा में अगरतला के एक रेलवे स्टेशन से संदिग्ध आतंकी संबंध के आरोप में 24 बांग्लादेशी युवकों को गुरूवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सभी के पास जाली आधार कार्ड थे और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम युवकों से पूछताछ के लिए कल गुवाहाटी से यहां आ रही हैं। एमटीएफ के पुलिस अधीक्षक अभिजीत चौधरी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर मोबाइल कार्य बल ( एमटीएफ ) के कर्मियों ने रेलवे स्टेशन पर छापा मारा और 24 बांग्लादेशियों को पकड़ लिया।

वे त्रिपुरा सुंदरी एक्सप्रेस से दिल्ली से यहां पहुंचे थे। एमटीएफ राज्य पुलिस का एक खंड है जो अवैध प्रवासन और संबंधित मामलों को देखता है। चौधरी ने कहा , ‘‘उन सभी के पास जाली आधार कार्ड थे। वे पश्चिम बंगाल , उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु से जारी हुए थे। हमने आधार कार्ड ऑनलाइन जांचे और पाया कि ये फर्जी हैं। उनमें से कुछ के पास हमारे देश के विभिन्न मदरसों की ओर से जारी पहचान पत्र थे।’’उन्होंने कहा कि हम किसी आतंकी संगठन से उनके संबंधों की आशंका को खारिज नहीं कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि युवकों के पास वैध पासपोर्ट नहीं था। तीन के पास बांग्लादेशी पासपोर्ट थे जो काफी समय पहले ही समाप्त हो चुके थे। उनकी गिरफ्तारी के बाद डीजीपी ने विभिन्न केंद्रीय और राज्य एजेंसियों से उनसे पूछताछ करने को कहा है। 

Latest India News