A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र में पुणे सहित 5 जिलों के 246 लोग हुए निजामुद्दीन मरकज़ में शामिल, सिर्फ 160 की हुई पहचान

महाराष्ट्र में पुणे सहित 5 जिलों के 246 लोग हुए निजामुद्दीन मरकज़ में शामिल, सिर्फ 160 की हुई पहचान

निजामुद्दीन मरकज़ की घटना के सामने आने के बाद से प्रशासन देश भर में ऐसे लोगों की तलाश में जुट गया है जो इस दौरान तबलीगी जमात में शामिल हुए थे।

<p>corona virus cases in Maharashtra</p>- India TV Hindi corona virus cases in Maharashtra

निजामुद्दीन मरकज़ की घटना के सामने आने के बाद से प्रशासन देश भर में ऐसे लोगों की तलाश में जुट गया है जो इस दौरान तबलीगी जमात में शामिल हुए थे। महाराष्ट्र में भी पुलिस और प्रशासन ऐसे लोगों की पहचान कर रहा है। अभी तक प्रशासन की रिपोर्ट में सामने आया है कि निजामुद्दीन मजात में राज्य के 5 जिलों के 246 लोग शामिल हुए थे। इसनमें से अभी तक 160 लोगों की पहचान की गई है। इन्हें फिलहाल क्वारेंटीन में रखा गया है। लेकिन शेष बचे लोगों की तलाश सरकार के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रशासन को अभी तक राज्य के 5 जिलों में निजामुद्दीन तबलीगी जमात में शामिल लोगों का पता चला है। इन जिलों में पुणे, सातारा, सांगली, कोल्हापुर, सोलापुर शामिल हैं। इन जिलों में 246 लोग शामिल हुए थे। इनमें से 160 लोगों की पहचान कर उन्हे क्वारंटाइन किया गया। इसके साथ ही 8 लोग महाराष्ट्र के अन्य जिलों में हैं। इन्हें भी क्वारंटाइन करने के आदेश दिए गए। 

बताया जा रहा है कि 72 लोग महाराष्ट्र के बाहर हैं। इनको ट्रेस कर जानकारी संबंधित राज्य के अधिकारियों को दे दी गई हैं। 6 लोग अब भी नहीं मिल पाए हैं। इनकी तलाश जारी हैं। इन लोगों ने सही पता नहीं लिखवाया था। 160 लोगों में से 6 रिपोर्ट निगेटिव आयी है और अन्य लोगों के रिपोर्ट आज आने की उम्मीद हैं। 

Latest India News