A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पिछले दो साल में पाकिस्तानी गोलाबारी में 25 नागरिकों की मौत, 163 घायल

पिछले दो साल में पाकिस्तानी गोलाबारी में 25 नागरिकों की मौत, 163 घायल

जम्मू कश्मीर सरकार ने आज कहा कि राज्य में नियंत्रण रेखा (LoC) और अंतरराष्ट्रीय सीमा (International Border) पर पिछले दो वर्षों के दौरान पाकिस्तानी गोलीबारी और गोलाबारी में 25 नागरिकों की मौत हुई और 163 अन्य घायल हुए।

LoC- India TV Hindi LoC

जम्मू: जम्मू कश्मीर सरकार ने आज कहा कि राज्य में नियंत्रण रेखा (LoC) और अंतरराष्ट्रीय सीमा (International Border) पर पिछले दो वर्षों के दौरान पाकिस्तानी गोलीबारी और गोलाबारी में 25 नागरिकों की मौत हुई और 163 अन्य घायल हुए। विधानपरिषद के सदस्यों अली मोहम्मद डार और शौकत हुसैन गनी के सवाल के एक लिखित जवाब में राजस्व मंत्री अब्दुल रहमान वीरी ने विधानपरिषद को सूचित किया कि वर्ष 2016 में जम्मू में दो , साम्बा में छह, राजौरी में दो और पुंछ में तीन लोग मारे गये जबकि वर्ष 2017 में जम्मू में एक नागरिक की मौत हुई जबकि राजौरी में तीन, पुंछ में सात और बारामुला में एक नागारिक मारा गया। 

मंत्री ने बताया कि वर्ष 2016 में जम्मू में 40 , साम्बा में नौ, कठुआ में चार, राजौरी में छह, पुंछ में 20 और कुपवाड़ा में चार लोग घायल हुए। उन्होंने बताया कि वर्ष 2017 में जम्मू में 18 लोग, राजौरी में दस, पुंछ में 47 और बारामुला में चार लोग घायल हुए। मंत्री ने बताया कि इस अवधि के दौरान गोलाबारी और गोलीबारी में क्षतिग्रस्त 224 ढांचों में 221 मकान, दो मस्जिद और एक स्कूल इमारत शामिल हैं। 

Latest India News