A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोरोना वायरस: इटली से भारत लाए गए 263 भारतीयों को आईटीबीपी आइसोलेशन सेंटर भेजा गया

कोरोना वायरस: इटली से भारत लाए गए 263 भारतीयों को आईटीबीपी आइसोलेशन सेंटर भेजा गया

कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर इटली से 263 भारतीयों को रविवार को स्वदेश लाया गया और उन्हें आईटीबीपी के एक अलगाव केंद्र में भेज दिया गया।

<p>corona virus</p>- India TV Hindi corona virus

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर इटली से 263 भारतीयों को रविवार को स्वदेश लाया गया और उन्हें आईटीबीपी के एक अलगाव केंद्र में भेज दिया गया। एयर इंडिया के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘इस विशेष विमान में 263 यात्री थे। विमान रोम से सुबह करीब दस बजे दिल्ली हवाईअड्डे पर उतरा।’’ आईटीबीपी के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘सभी 263 लोगों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के छावला इलाके में हमारे पृथक केंद्र में लाया गया है।’’ 

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के अलगाव केंद्र में 15 मार्च से पहले ही 215 भारतीय रह रहे हैं। उन्हें भी एयर इंडिया के विशेष विमान से रोम से निकाला गया था। इस केंद्र में पहले चीन के वुहान शहर से लाए गए भारतीय और विदेशियों के दो जत्थों को रखा गया था।

इटली में एक दिन में 800 मौतें 

यूरोप में इटली कोरोना वायरस को केंद्र बना हुआ है। इटली में शनिवार को कोरोना वायरस से 793 लोगों की मौत हो गई जो एक दिन में हुई सर्वाधिक मौत है। इससे देश में इस घातक विषाणु से मृतकों की कुल संख्या 4825 हो गई है जो पूरी दुनिया में इस बीमारी से हुई मौत का 38.3 फीसदी है।

Latest India News