A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोरोना वायरस प्रभावित ईरान से 275 भारतीय जोधपुर पहुंचे, मिलिट्री स्टेशन भेजा गया

कोरोना वायरस प्रभावित ईरान से 275 भारतीय जोधपुर पहुंचे, मिलिट्री स्टेशन भेजा गया

275 लोगों को लेकर यह विमान जोधपुर के हवाई अड्डे पर उतरा है। फिलहाल इन सभी को जोधपुर सैन्य स्टेशन के विजिलेंस केंद्र भेज दिया गया है।

<p>275 Indians, evacuated from Iran, reach Jodhpur</p>- India TV Hindi 275 Indians, evacuated from Iran, reach Jodhpur

दुनिया भर में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं, इस बीच भारतीय अथॉरिटी भी मुस्तैदी से भारतीय लोगों को कोरोना प्रभावित देशों से लाने का काम कर रही हैं। इस बीच कोरोना वायरस से प्रभावित ईरान में फंसे लोगों के नए जत्थे को भारत लाया गया है। 275 लोगों को लेकर यह विमान जोधपुर के हवाई अड्डे पर उतरा है। फिलहाल इन सभी को जोधपुर सैन्य स्टेशन के विजिलेंस केंद्र भेज दिया गया है। 

स संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि सभी लोगों की जोधपुर हवाईअड्डे पर प्रारंभिक स्क्रीनिंग की गई। इसके बाद सभी नागरिकों को जोधपुर सैन्य स्टेशन स्थित वेलनेस केन्द्र भेज दिया गया। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि 275 नागरिकों के जत्थे में छह बच्चों सहित 133 महिलाएं और 142 पुरुष शामिल हैं। 

इससे पहले भी भारतीय एजेंसियां चीन के वुहान, जापान, इटली और ईरान जैसे देशों में फंसे भारतीय लोगों को वापस ला चुकी है। लेकिन अभी भी कई लोग इन देशों में फंसे हुए हैं। विदेश मंत्रालय ने भरोसा दिया है कि वह आगे भी इसी प्रकार के बचाव अभियान चलाते हुए विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के प्रयास जारी रखेगी 

Latest India News