A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महिला समानता दिवस पर 28 राष्ट्रीय राइफल्स ने किया महिलाओं को सम्मानित, प्रदान किया आयरन लेडी सर्टिफिकेट

महिला समानता दिवस पर 28 राष्ट्रीय राइफल्स ने किया महिलाओं को सम्मानित, प्रदान किया आयरन लेडी सर्टिफिकेट

महिलाओं द्वारा प्रत्येक चरण में चुनौतियों और कठिनाइयों का सामना करने के लिए की गई कड़ी मेहनत की सराहना करते हुए 28 राष्ट्रीय राइफल्स ने जम्मू कश्मीर के चंडीगाम में महिला समानता दिवस मनाया।

28 Rashtriya Rifles celebrated Women Equality Day at Chandigam, Jammu and Kashmir- India TV Hindi Image Source : MANISH PRASAD 28 Rashtriya Rifles celebrated Women Equality Day at Chandigam, Jammu and Kashmir

नई दिल्ली: महिलाओं द्वारा प्रत्येक चरण में चुनौतियों और कठिनाइयों का सामना करने के लिए की गई कड़ी मेहनत की सराहना करते हुए 28 राष्ट्रीय राइफल्स ने जम्मू कश्मीर के चंडीगाम में महिला समानता दिवस मनाया। इस कार्यक्रम में सरपंच, वार्ड सदस्य, शिक्षक, आशा कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं जैसी सभी क्षेत्रों में काम करने वाली महिलाओं ने भाग लिया। आयोजन के दौरान लोगों को महिला समानता दिवस के महत्व के बारे में जागरूक किया गया।

सभी महिलाओं को वहां उपस्थित लोगों ने धन्यवाद भी कहा। महिलाओं ने पुरुषों के बीच घाटी में काम करने के अपने अनुभवों को साझा किया। उन्होनें लोगों को इस तथ्य से अवगत कराया गया कि आज के समय में महिलाएं जीवन के सभी क्षेत्रों में पुरुषों के बराबर हैं और वे जिस भी क्षेत्र में कदम रखती हैं, उसमें बहुत अच्छा कर रही हैं।

इन महिलाओं को समाज और लोगों के हित में काम करते हुए उनके द्वारा दिखाई गई अदम्य भावना के लिए धन्यवाद देने के लिए उन्हें "आयरन लेडी सर्टिफिकेट" और उपहार प्रदान करके सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने महिला और पुरुष दोनों की बहुत सराहना भी की।

 

Latest India News