A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सिक्किम में खाई में गिरा ट्रक, सेना के तीन जवानों की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल

सिक्किम में खाई में गिरा ट्रक, सेना के तीन जवानों की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल

पूर्वी सिक्किम में बुधवार को सेना के जवानों को ले जा रहा एक ट्रक खाई में गिर गया जिससे तीन जवानों की मौत हो गई और तीन अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

3 Army Jawans Killed, 3 Critically Injured as Truck Falls into Gorge in Sikkim- India TV Hindi Image Source : FILE सिक्किम में बुधवार को सेना के जवानों को ले जा रहा एक ट्रक खाई में गिर गया जिससे तीन जवानों की मौत हो गई।

गंगटोक: पूर्वी सिक्किम में बुधवार को सेना के जवानों को ले जा रहा एक ट्रक खाई में गिर गया जिससे तीन जवानों की मौत हो गई और तीन अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना न्यू जवाहलाल नेहरू रोड पर हुई। उन्होंने बताया कि यह मार्ग गंगटोक को सोमगो झील और भारत-चीन सीमा के निकट नाथुला से जोड़ता है। 

उन्होंने बताया कि ट्रक में कुमाऊं रेजिमेंट के छह जवान सवार थे और ये गंगटोक की तरफ जा रहे थे तभी चालक वाहन से नियंत्रण खो बैठा और यह 600 फुट गहरी खाई में जा गिरा। चालक तथा दो अन्य जवानों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। 

अधिकारी ने बताया कि सेना, बीआरओ, पुलिस और स्थानीय लोगों ने इस दुर्गम क्षेत्र में खराब मौसम के बीच बचाव अभियान चलाया और तीन घायल सैनिकों को गंगटोक के सेना अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उन्हें पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में इलाज के लिए भेजा गया है। 

ये भी पढ़ें

Latest India News