A
Hindi News भारत राष्ट्रीय क्रिसमस के दौरान गोवा आने वाले सैलानियों की संख्या में 30 प्रतिशत की कमी

क्रिसमस के दौरान गोवा आने वाले सैलानियों की संख्या में 30 प्रतिशत की कमी

गोवा को क्रिसमस के बाद रात भर चलने वाली पार्टी के लिए जाना जाता है और यह 31 दिसंबर की आधी रात तक जारी रहती है...

goa- India TV Hindi goa

पणजी: क्रिसमस के दौरान बड़ी संख्या में सैलानी गोवा आते हैं लेकिन इस साल ऐसा जान पड़ता है कि उन्होंने तटवर्ती खूबसूरत राज्य से कुछ दूरी बनाई है। विदेशी तथा तथा घरेलू सैलानियों की आवक में 30 प्रतिशत की कमी आयी है। एक स्थानीय उद्योग संगठन ने यह कहा। गोवा को क्रिसमस (25 दिसंबर) के बाद रात भर चलने वाली पार्टी के लिए जाना जाता है और यह 31 दिसंबर की आधी रात तक जारी रहती है।

ट्रैवल एंड टूरिज्म एसोसिएशन आफ गोवा (टीटीएजी) के अध्यक्ष सेवियो मसीह ने कहा, ‘‘जहां तक क्रिसमस का सवाल है, विदेशी और घरेलू सैलानियों की आवक में पिछले साल के मुकाबले करीब 30 प्रतिशत की कमी आयी।’’

उन्होंने दावा किया कि जीएसटी जैसी चीजों ने अधिक खर्च करने वाले सैलानियों को प्रभावित किया है। वहीं कई ने अधिक हवाई किराया तथा अवकाश बिताने की ऊंची लागत का हवाला देते हुए आने से इनकार कर दिया।

मसीह ने कहा कि नए वर्ष के समारोह के दौरान उम्मीद है कि स्थिति सुधरेगी और अधिक लोग राज्य में आएंगे। हालांकि गोवा पर्यटन विभाग ने दावा किया कि पर्यटकों का आना अभी शुरू हुआ है और आने वाले सप्ताह में यह संख्या बढ़ेगी।

राज्य के पर्यटन निदेशक मेनिनो डिसूजा ने कहा, ‘‘पर्यटकों का राज्य में आना शुरू हो गया है। हम इस सप्ताह और सैलानियों के आने की उम्मीद कर रहे हैं...।’’

Latest India News