A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाक उच्चायोग के 39 कर्मचारी कल सुबह 10 बजे पाकिस्तान लौटेंगे, भारत ने स्टाफ 50% घटाने को कहा था

पाक उच्चायोग के 39 कर्मचारी कल सुबह 10 बजे पाकिस्तान लौटेंगे, भारत ने स्टाफ 50% घटाने को कहा था

भारत के आदेश के बाद पाकिस्तान ने भी अपने यहां भारतीय उच्चायोग के कर्मचारियों को कम करने के लिए कहा था और भारत के 6 डिप्लोमैट भी अपने परिवार के 32 सदस्यों के साथ मंगलवार (30 जून) को देश वापस लौट रहे हैं।

<p>पाक उच्चायोग के 39...- India TV Hindi Image Source : FILE पाक उच्चायोग के 39 कर्मचारी मंगलवार (30 जून) सुबह 10 बजे पाकिस्तान लौटेंगे

नई दिल्ली। दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग के 39 कर्मचारी मंगलवार (30 जून) सुबह 10 बजे वापस पाकिस्तान चले जाएंगे। इन 39 कर्मचारियों के साथ इनके परिवार के सदस्य भी वापस जाएंगे। भारत ने पाकिस्तान उच्चायोग को कहा था कि वह दिल्ली में स्थित अपने दूतावास में स्टाफ को 50 प्रतिशत तक घटाए। पिछले हफ्ते ही पाकिस्तान उच्चायोग को यह आदेश दिया गया था और 7 दिन के अंदर इसे लागू करने के लिए कहा गया था। इसी आदेश के बाद पाकिस्तान उच्चायोग को अपने कर्मचारियों की संख्या को घटाना पड़ा। 

हालांकि भारत के आदेश के बाद पाकिस्तान ने भी अपने यहां भारतीय उच्चायोग के कर्मचारियों को कम करने के लिए कहा था और भारत के 6 डिप्लोमैट भी अपने परिवार के 32 सदस्यों के साथ मंगलवार को देश वापस लौट रहे हैं। 

दरअसल भारत में पाकिस्तान के 2 ऐसे जासूस पकड़े गए थे जो दिल्ली स्थित पाकिस्तान के दूतावास में काम करते थे। दूतावास के कर्मचारी होने की वजह से उनको गिरफ्तार नहीं किया जा सकता था लेकिन उन्हें भारत छोड़ने के लिए कह दिया गया था और वापस पाकिस्तान भेज दिया गया था। जासूसों के पकड़े जाने के बाद भारत ने पाक दूतावास को साफ तौर पर अपना स्टाफ कम करने के लिए कह दिया था।  

Latest India News