A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सबरीमला में अब तक 27 कर्मचारियों समेत 39 लोग Coronavirus संक्रमण की चपेट में आए

सबरीमला में अब तक 27 कर्मचारियों समेत 39 लोग Coronavirus संक्रमण की चपेट में आए

केरल के सबरीमला में भगवान अयप्पा मंदिर को 16 नवंबर को वार्षिक तीर्थयात्रा के लिये खोले जाने के बाद से तीर्थयात्रियों, पुलिसकर्मियों और मंदिर के कर्मचारियों समेत लगभग 39 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

39 people including pilgrims, police and temple employees test COVID positive in Sabarimala- India TV Hindi Image Source : PTI त्रावणकोर देवस्वओम बोर्ड (टीडीबी) के सूत्रों ने यहां कहा कि कुल संक्रमितों में विभिन्न विभागों के 27 कर्मचारी शामिल हैं।

सबरीमला: केरल के सबरीमला में भगवान अयप्पा मंदिर को 16 नवंबर को वार्षिक तीर्थयात्रा के लिये खोले जाने के बाद से तीर्थयात्रियों, पुलिसकर्मियों और मंदिर के कर्मचारियों समेत लगभग 39 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। त्रावणकोर देवस्वओम बोर्ड (टीडीबी) के सूत्रों ने यहां कहा कि कुल संक्रमितों में विभिन्न विभागों के 27 कर्मचारी शामिल हैं और उन सभी को तत्काल कोविड के प्राथमिक इलाज के लिये भेज दिया गया है।

उन्होंने कहा कि मंदिर परिसर और आधार शिविर में कोविड-19 से संबंधित सभी जरूरी ऐहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। टीडीपी के एक अधिकारी ने कहा, ''इस अवधि के दौरान देवस्वओम बोर्ड (टीडीबी) के दो अस्थायी कर्मियों समेत चार कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।'' इसके अलावा यहां पुलिस भोजनालय के दो कर्मचारी भी बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं।

इस बीच केरल में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 5,378 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 5.83 लाख से अधिक हो गए, जबकि बीमारी से 27 और मृत्यु होने से राज्य में मृतकों की संख्या 2,148 हो गई। 

स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि पिछले 24 घंटों में, 55,996 नमूनों की जांच की गई है। संक्रमण दर 9.60 प्रतिशत है। राज्य में कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 5,83,510 हो गए है, जिसमें 50 स्वास्थ्य कर्मी शामिल हैं।

राज्य में 5,970 मरीजों के संक्रमण से ठीक होने के बाद ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 5,16,978 हो गई। वर्तमान में 64,486 मरीजों का इलाज चल रहा है। 

Latest India News