A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केरल में 15 जनवरी को 4.5 किलोमीटर लंबा केक बनाया जाएगा, बनेगा विश्व रिकॉर्ड

केरल में 15 जनवरी को 4.5 किलोमीटर लंबा केक बनाया जाएगा, बनेगा विश्व रिकॉर्ड

रिकॉर्ड बुक में नाम दर्ज कराने के उद्देश्य से केरल के शेफ और बेकर मिलकर एक साथ 15 जनवरी को त्रिशूर में 4.5 किलोमीटर लंबा केक बनाएंगे।

<p>Representational pic</p>- India TV Hindi Representational pic

तिरुवनंतपुरम: रिकॉर्ड बुक में नाम दर्ज कराने के उद्देश्य से केरल के शेफ और बेकर मिलकर एक साथ 15 जनवरी को त्रिशूर में 4.5 किलोमीटर लंबा केक बनाएंगे। नेशनल फोरम ऑफ बेकर्स के अध्यक्ष पी एम शंकरन ने बताया कि चीन के गिनीज बुक रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने के प्रयास में राज्य की 10,000 सूक्ष्म और लघु बेकरी इकाइयों में काम करने वाले बेकर और शेफ इसमें भाग लेंगे।

उन्होंने बताया कि केक की ऊंचाई और चौड़ाई चार इंच होगी, जिसे सड़क किनारे टेबल और डेस्क पर बनाया जाएगा और सामान्य आधार वाले उस केक के ऊपर वेनिला क्रीम होगी। इसके लिए लगभग 4,000 डेस्क की आवश्यकता होगी। वर्तमान में चीन के पास सबसे लंबे केक बनाने का विश्व रिकॉर्ड है, जिसकी लंबाई 3.2 किमी थी, जो कि एक हॉल के अंदर तैयार किया गया था।

शंकरन ने कहा कि ऐसा शायद पहली बार होगा जब इतने बड़े पैमाने पर हजारों लोगों के सामने खुले में यह काम किया जाएगा, जहां सब लोग इसे बनते देखेंगे। वर्तमान में चल रहे दिन-रात्रि शॉपिंग फेस्टिवल के समापन पर त्रिशूर के मशहूर मैदान और आसपास की सड़कों पर केक बनाने का कार्यक्रम का आयोजन बेकर्स एसोसिएशन केरल (बेक) करने जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यह एक तरह से खुले में अपने पाक कौशल को प्रदर्शित करने का भी अवसर होगा। उन्होंने बताया कि आम जनता के सामने दोपहर बाद कार्यक्रम शुरू होने के एक घंटे के भीतर इसे तैयार किया जाएगा।

Latest India News