A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गुजरात में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर करीब 400 लोग हिरासत में

गुजरात में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर करीब 400 लोग हिरासत में

गुजरात पुलिस ने कोरोना वायरस के चलते राज्य में घोषित लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में गत 24 घंटे में 426 लोगों को हिरासत में लिया है।

<p>गुजरात में लॉकडाउन...- India TV Hindi गुजरात में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर करीब 400 लोग हिरासत में

अहमदाबाद: गुजरात पुलिस ने कोरोना वायरस के चलते राज्य में घोषित लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में गत 24 घंटे में 426 लोगों को हिरासत में लिया है। वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को जानकारी दी। पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने बताया कि इनमें वे लोग भी शामिल हैं जिन्हें घर में पृथक रहने की सलाह दी गई थी और वे बाहर घूम रहे थे।

गांधीनगर में पत्रकारों को झा ने कहा, ‘‘पूरे राज्य में बंदी 90 प्रतिशत सफल रही है और शेष 10-15 प्रतिशत को भी लागू करने के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। हमने पुलिस अधिसूचना का उल्लंघन करने के आरोप में 238 प्राथमिकी दर्ज की है जबकि 127 मुकदमे पृथक नियम को तोड़ने से जुड़े हैं। इन सभी मामलों में पूरे राज्य से 426 लोगों को हिरासत में लिया गया है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘बंदी को बेहतर तरीके से लागू करने और लोगों की चिंता को दूर करने के लिए 24 घंटे तक काम करने वाला विशेष नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है और दो उप महानिरीक्षण स्तर के अधिकारियों को परिचालन की निगरानी करने के लिए तैनात किया गया है। उनके अधीन तीन दल पूरे राज्य के मामलों को सुलझाएगी।’’

झा ने बताया कि पुलिस आयुक्त और सभी जिले के पुलिस अधीक्षकों से बंदी को प्रभावी तरीके से लागू करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि आवश्यक सेवाएं जैसे सब्जी और दूध के दुकानों को खुला रखने की अनुमति दी जाएगी। राज्य के पुलिस प्रमुख ने लोगों को दुकान पर भीड़ नहीं लगाने का आह्वान किया। उल्लेखनीय है कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 33 मामले सामने आए है जिनमें से एक की मौत हो गई है।

Latest India News