A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उड़ता पंजाब! लुधियाना से बरामद हुई 50 करोड़ की हेरोइन, जम्मू के रहने वाले पति-पत्नी गिरफ्तार

उड़ता पंजाब! लुधियाना से बरामद हुई 50 करोड़ की हेरोइन, जम्मू के रहने वाले पति-पत्नी गिरफ्तार

पंजाब में जम्मू के एक दंपति को 10 किलोग्राम से ज्यादा हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया है। बरामद की गई हेरोइन की कीमत 50 करोड़ रुपए से भी अधिक है।

<p>पंजाब में जम्मू के एक...- India TV Hindi Image Source : PTI पंजाब में जम्मू के एक दंपति को 10 किलोग्राम से ज्यादा हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया है। (सांकेतिक तस्वीर)

चंडीगढ़: जम्मू-कश्मीर के एक दंपति के पास से 10 किलोग्राम से अधिक हेरोइन बरामद की गई है, जिसकी कीमत 50 करोड़ रुपए से अधिक है। दंपति पाकिस्तान से इसकी तस्करी कर लुधियाना में बेचने के लिए ला रहा था। स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने खुफिया जानकारी के आधार पर दोनों पति-पत्नी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

STF ने सोमवार को मोहम्मद अर्बी (48) और उसकी पत्नी जमिला बेगल (36) को उस समय अरेस्ट किया, जब वे कार में 10.25 किलोग्राम हेरोइन ले जा रहे थे। अधिकारी ने बताया कि आरोपी जम्मू में बठींडी थानाक्षेत्र के जलालाबाद सुन जामा गांव के निवासी हैं। उन्होंने अखरोट के बैग में हेरोइन को छुपा रखा था।

उनके अनुसार दंपति ने प्राथमिक जांच में हेरोइन के सीमा पार से लुधियाना में लाने की बात स्वीकार कर ली है। पंजाब के महानिदेशक (STF) मोहम्मद मुस्तफा ने कहा, ‘‘पाकिस्तान स्थित तस्कर ने पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर से जम्मू-कश्मीर में अपने साथियों को हेरोइन दी थी। इसके बाद उसे पंजाब भेजा गया।’’ 

पुलिस ने बताया कि दोनों ने पहले भी पंजाब में नशीले पदार्थों की तस्करी की है। अन्य जानकारी पूछताछ के बाद ही सामने आ पाएगी। इसके अलावा, पटियाला STF ने भी दो लोगों के पास से नशीले पदार्थ की 45,500 गोलियां बरामद की हैं। बता दें पंजाब सरकार ने नशीले पदार्थ की समस्या से निपटने के लिए पिछले साल STF का गठन किया था।

Latest India News