A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'पद्मावत' देखने के बयान से पलटे कालवी, कहा- मैं नहीं देखूंगा, 6 सदस्यीय एक पैनल देखेगा फिल्म

'पद्मावत' देखने के बयान से पलटे कालवी, कहा- मैं नहीं देखूंगा, 6 सदस्यीय एक पैनल देखेगा फिल्म

भंसाली प्रोडक्शन ने 20 जनवरी को फिल्म की पूर्व स्क्रीनिंग के लिए एक पत्र लिखा था, जिसके जवाब में उन्हें 6 सदस्यों के बारे बता दिया गया है...

lokendra singh- India TV Hindi lokendra singh

जयपुर: संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत के खिलाफ देश व्यापी विरोध प्रदर्शनों का नेतृत्व कर रही श्रीराजपूत करणी सेना का छह सदस्यीय दल फिल्म के रिलीज होने से पहले उसे देखेगा। निर्देशक भंसाली ने इन्हें रिलीज से पहले अपनी फिल्म देखने का न्योता दिया है।

हालांकि, श्रीराजपूत करणी सेना के संरक्षक लोकेन्द्र सिंह कालवी ने बताया कि वह फिल्म नहीं देखेंगे। लेकिन फिल्म देखने के लिए इतिहासकारों, राजघरानों के सदस्यों का एक पैनल का गठन किया गया है। कालवी ने कहा, ‘‘मैं स्वयं फिल्म नहीं देखूंगा, लेकिन हमने (संगठन) फिल्म देखने के लिए छह सदस्यीय एक पैनल बनाया है।’’

उन्होंने बताया कि इतिहासकार आर. एस. खंगारोत, बी. एल. गुप्ता, कपिल कुमार, रोशन शर्मा, मेवाड़ राज परिवार के सदस्य विश्वराज सिंह और बांसवाड़ा राज परिवार के सदस्य जगमाल सिंह को पैनल में शामिल किया गया है।

कालवी ने बताया कि सेंसर बोर्ड ने फिल्म की पूर्व स्क्रीनिंग के लिए इन सभी को चुना था। प्रोफेसर कपिल कुमार सहित तीन लोगों ने फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग देखी। उन्होंने कहा कि फिल्म देख चुके इतिहासकार कपिल कुमार उसका विरोध कर रहें है।

भंसाली प्रोडक्शन ने 20 जनवरी को फिल्म की पूर्व स्क्रीनिंग के लिए एक पत्र लिखा था, जिसके जवाब में उन्हें 6 सदस्यों के बारे बता दिया गया है। फिल्म निर्माताओं को चेतावनी देते हुए कालवी ने कहा कि भंसाली ने उन्हें आमंत्रित किया है ऐसे में वह हमारे विशेषज्ञों का अपमान ना करें और उनकी राय को दरकिनार नहीं किया जाये।

Latest India News