A
Hindi News भारत राष्ट्रीय असम में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 60 हुई

असम में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 60 हुई

असम में शुक्रवार को अधिकारियों ने बाढ़ की स्थिति में आंशिक रूप से सुधार की सूचना दी। असम के 20 जिलों के 2,200 से ज्यादा गांव अभी भी पानी में डूबे हुए हैं और मरने वालों की संख्या बढ़कर 60 हो गई है।

assam- India TV Hindi Image Source : PTI assam

गुवाहाटी: असम में शुक्रवार को अधिकारियों ने बाढ़ की स्थिति में आंशिक रूप से सुधार की सूचना दी। असम के 20 जिलों के 2,200 से ज्यादा गांव अभी भी पानी में डूबे हुए हैं और मरने वालों की संख्या बढ़कर 60 हो गई है। असम में बीते 24 घंटे में बाढ़ की दूसरी लहर में 11 लोगों की मौत हुई। असम जुलाई से बाढ़ की तबाही झेल रहा है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) ने कहा कि कुल 25,93,314 लोग बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित है। इसमें से करीब 90,566 लोगों ने 209 राहत शिविरों में शरण ली है।

हाल में हुई 11 मौतें बक्सा, बारपेटा, बोंगियागांव, धुबरी, दक्षिण सलमारा, कामरुप, मोरिगांव व कोकराझार जिलों में हुई हैं। एक अधिकारी ने कहा, "बीते कुछ दिनों से हालात में आंशिक रूप से सुधार हुआ है, गुरुवार के 24 जिलों की तुलना में अब 20 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं।" उन्होंने कहा कि 1,22,975 हेक्टेयर खेती की जमीन बाढ़ में डूबी हुई है। असम के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नई दिल्ली में मुलाकात की और उन्हें गंभीर स्थिति के बारे में जानकारी दी।

Latest India News