A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मध्य प्रदेश के भिंड जिले में डंपर और बस में भीषण टक्कर, 7 की मौत, 16 घायल

मध्य प्रदेश के भिंड जिले में डंपर और बस में भीषण टक्कर, 7 की मौत, 16 घायल

पुलिस ने बताया कि ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है और उस पर शराब पीकर गाड़ी चलाने का आरोप लगाया गया है।

Bhind Bus-Dumper Collision, Bus-Dumper Collision, Bhind Road Accident- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL मध्य प्रदेश में ड्राइवर द्वारा डंपर ट्रक से एक यात्री बस को टक्कर मारने से 7 लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए।

भिंड: मध्य प्रदेश के भिंड जिले में गोहद कस्बे के पास शुक्रवार को ड्राइवर द्वारा डंपर ट्रक से एक यात्री बस को टक्कर मारने से 7 लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए। घटना के बारे में जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया कि सभी घायलों की हालत खतरे से बाहर है। गोहद के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी (SDOP) नरेंद्र सोलंकी ने बताया कि दुर्घटना सुबह करीब 7 बजे हुई जब ग्वालियर से उत्तर प्रदेश के बरेली जा रही बस को विपरीत दिशा से आ रहे डंपर ट्रक ने टक्कर मार दी।

‘नशे में था डंपर ट्रक ड्राइवर’
पुलिस अधिकारी ने दुर्घटना के कारणों के बारे में बताया कि उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर निवासी डंपर ट्रक ड्राइवर पारस नाथ वर्मा (59) नशे में था और वाहन चला रहा था, उसकी गलती के कारण यह हादसा हुआ। उन्होंने कहा, ‘हमने जांच की और पाया कि डंपर ड्राइवर नशे के प्रभाव में था। ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है और उस पर शराब पीकर गाड़ी चलाने का आरोप लगाया गया है।’ सोलंकी ने कहा कि डंपर ट्रक उत्तर प्रदेश के इटावा से भिंड के मालनपुर औद्योगिक क्षेत्र की ओर जा रहा था। हादसा जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर गोहद थाना क्षेत्र के हरगोविंदपुरा के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ।


सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान
अधिकारी ने बताया कि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी घायलों की हालत खतरे से बाहर है। इस बीच, मध्य प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की है और मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद प्रत्येक मृतक के परिवार को चार-चार लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता मंजूर की गई है। भिंड जिले के प्रभारी मंत्री राजपूत ने कहा कि अधिकारी इस घटना की जांच करेंगे।

Latest India News