A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 8 लाख का ईनामी नक्सली ढेर, सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी

8 लाख का ईनामी नक्सली ढेर, सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी

छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। रविवार की सुबह सुरक्षाबलों ने 8 लाख के ईनामी समेत दो नक्सलियों को ढेर कर दिया।

Shalabh Sinha- India TV Hindi Image Source : ANI Shalabh Sinha, SP (File Photo)

सुकमा: छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। रविवार की सुबह सुरक्षाबलों ने 8 लाख के ईनामी समेत दो नक्सलियों को ढेर कर दिया। सुकमा जिले के एसपी शलभ सिन्हा ने कहा कि कोंटा के जंगलों में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व्ड गार्ड के साथ मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया गया है।

दरअसल, शहीद सप्ताह में बड़े कार्यक्रम के लिए नक्सलियों के जुटने की सूचना मिली थी। जिसका संज्ञान लेते हुए रविवार रात को कोंटा से डीआरजी (डिस्ट्रिक्ट रिजर्व्ड गार्ड) की दो अलग-अलग पार्टियां रवाना की गईं। 

रात भर बरसात में 15 किमी पैदल चलने के बाद डीआरजी के जवान नक्सलियों के ठिकाने पर पहुंचे और सुबह होते ही दो नक्सलियों को मार गिराया। मारे गए दोनों नक्सलियों की पहचान 8 लाख का ईनामी नक्सली मड़कम नंदा और दो लाख की सोढ़ी गंगी के रूप में हुई है। 

घटना स्थल से डीआरजी के जवानों ने एक 12बोर की बंदूक और एक देशी कट्टा बरामद किया है। इसके अलावा बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री के साथ दैनिक उपयोगी सामग्री भी बरामद की है।

Latest India News