A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गोवा में सामने आए Coronavirus के 8 नए मामले, चल रहा 46 संक्रमितों का इलाज

गोवा में सामने आए Coronavirus के 8 नए मामले, चल रहा 46 संक्रमितों का इलाज

इस बीच उत्तरी गोवा के समुद्र तट पर लॉकडाउन के बीच पार्टी करते रूसी किशोर और किशोरियों के एक समूह को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

8 new coronavirus cases reported in Goa- India TV Hindi Image Source : PTI 8 new coronavirus cases reported in Goa

नई दिल्ली: गोवा में आज कोरोना वायरस के 8 नए मामले सामने आए हैं। इनमें भारतीय तटरक्षक बल का एक अधिकारी और एक अन्य महिला कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। राज्य में कुल 46 संक्रमितों का इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि तटरक्षबल बल का अधिकारी मुंबई से गोवा आए 11 सदस्यीय दल का हिस्सा था।

उन्होंने बताया कि दल के अन्य 10 सदस्यों की जांच की गई है और वे संक्रमित नहीं हैं लेकिन उन्हें पृथक कर दिया गया है। पुणे से गोवा आई एक महिला के नमूनों में ट्रूनेट (त्वरित) जांच में संक्रमण पाया गया है। पुन: पुष्टि के लिए नमूनों को गोवा मेडिकल कॉलेज भेजा गया है।

वह अन्य 21 लोगों के साथ गोवा आई थी, बाकी के सभी लोग संक्रमण रहित हैं और उन्हें पृथक-वास में रखा गया है। मंगलवार शाम तक राज्य में 39 मरीजों का इलाज चल रहा था, अब दो नए मामले आने से यह संख्या 41 हो गई। संक्रमण से किसी की भी मौत नहीं हुई है।

इस बीच उत्तरी गोवा के समुद्र तट पर लॉकडाउन के बीच पार्टी करते रूसी किशोर और किशोरियों के एक समूह को पुलिस ने हिरासत में लिया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि ये किशोर रविवार को लॉकडाउन नियमों और अन्य सरकारी पाबंदियों का उल्लंघन कर अश्वेम बीच पर एकांत जगह पर शराब पीते और पार्टी करते पाए गए, जिन्हें बाद में हिरासत में ले लिया गया।

पुलिस उपाधीक्षक (मापुसा) गजानन प्रभुदेसाई ने पासपोर्ट पर लिखी निजी जानकारी का हवाला देते हुए कहा कि पेरनेम पुलिस द्वारा हिरासत में लिये गए सभी रूसी नाबालिग हैं। उन्होंने कहा कुछ लड़कियों समेत इन सभी को रविवार को ही हिरासत में ले लिया गया।

प्रभुदेसाई ने कहा कि उनके खिलाफ सार्वजनिक स्थल पर शराब पीने और लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन के लिये मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि इन नाबालिगों का पूरा विवरण किशोर न्याय बोर्ड को सौंप दिया गया है, जो नाबालिग अपराधियों से संबंधित मामले देखता है।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि रूसी वाणिज्य दूतावास को भी इसकी जानकारी दी जाएगी। सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें पुलिसकर्मी रूसी किशोरों को हिरासत में ले रहे हैं। 

Latest India News