A
Hindi News भारत राष्ट्रीय VIDEO: केरल के मुन्नार में चलती कार से गिरी एक साल की बच्ची, फिर हुआ चमत्कार!

VIDEO: केरल के मुन्नार में चलती कार से गिरी एक साल की बच्ची, फिर हुआ चमत्कार!

8 सितंबर के सीसीटीवी वीडियो फुटेज में साफ दिख रहा है कि बच्ची चलती हुई कार से अचानक गिर जाती है।

Kerala: A one-year-old child falls out of a moving car in Munnar region of Idukki district | ANI- India TV Hindi Kerala: A one-year-old child falls out of a moving car in Munnar region of Idukki district | ANI

तिरुवनंतपुरम: एक बहुत ही पुराना और जाना-माना शेर है, 'फानूस बनकर जिसकी हिफाजत हवा करे, वो शमा क्या बुझे जिसे रौशन खुदा करे'। केरल के मुन्नार से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर आप भी यह शेर जरूर कहेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुन्नार में एक दंपति कार से कहीं जा रहा था कि एक बच्ची अचानक सड़क पर गिर गई। माता-पिता को इस घटना का पता भी नहीं चला और वे आगे बढ़ गए। बाद में बच्ची को रेस्क्यू कर लिया गया और उसके माता-पिता को सौंप दिया गया।

एक साल की बच्ची ने दिखाई समझदारी
8 सितंबर के सीसीटीवी वीडियो फुटेज में साफ दिख रहा है कि बच्ची चलती हुई कार से अचानक गिर जाती है। उसके माता-पिता को इस बारे में पता ही नहीं चलता और वह आगे बढ़ जाते हैं। एक साल की यह बच्ची पहले तो सड़क पर थोड़ी देर के लिए पड़ी रहती है, फिर धीरे-धीरे किनारे आ जाती है। इस तरह वह अन्य गाड़ियों से संभावित खतरे को टाल देती है। संयोग से इस दौरान सड़क से कोई गाड़ी नहीं गुजरती। बाद में बच्ची को रेस्क्यू कर लिया जाता है और उसके माता-पिता को सौंप दिया जाता है।

वीडियो: चलती कार से गिरकर भी सही-सलामत रही एक साल की बच्ची

माता-पिता की लापरवाही पर उठ रहे सवाल
हालांकि सोशल मीडिया पर लोग बच्ची के माता-पिता के ऊपर तमाम तरह के सवाल उठा रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि उसके माता-पिता जरूर अपने मोबाइल फोन में बिजी रहे होंगे। वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा कि आखिर कैसे बच्ची के माता-पिता को उसके बारे में पता नहीं चला। एक यूजर ने लिखा है कि 'जाको राखे साईयां, मार सके न कोय।' हालांकि सोशल मीडिया पर ज्यादातर लोगों ने बच्ची के माता-पिता की लापरवाही पर उन्हें जमकर सुनाया। इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है कि आखिर बच्ची गिरी कैसे। फिलहाल अच्छी बात यह है कि वह इस दुर्घटना में सुरक्षित बच गई।

Latest India News