A
Hindi News भारत राष्ट्रीय वायरल सच: क्या हनीप्रीत नेपाल में CBI की एजेंट है? जानें खाकी वर्दी वाली 'जासूस हनी' का सच

वायरल सच: क्या हनीप्रीत नेपाल में CBI की एजेंट है? जानें खाकी वर्दी वाली 'जासूस हनी' का सच

डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत 25 अगस्त के बाद से गायब है और ये सवाल गहराता जा रहा है कि आखिर हनीप्रीत है कहां ?

ram rahim and honeypreet- India TV Hindi ram rahim and honeypreet

नई दिल्ली: डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत 25 अगस्त के बाद से गायब है और ये सवाल गहराता जा रहा है कि आखिर हनीप्रीत है कहां ? हनीप्रीत को कई राज्यों की पुलिस भी तलाश नहीं कर सकी है और इस बीच एक बार फिर ये दावा किया जा रहा है कि हनीप्रीत पर देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी का हाथ है।

क्या हनीप्रीत फरार नहीं बल्कि अगले मिशन पर है ?

हनीप्रीत के नेपाल में होने की भनक पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को मिली है इस बीच दावा ये किया जा रहा है कि हनीप्रीत नेपाल में छिपकर नहीं बल्कि वर्दी में घूम रही है क्योंकि वो सीबीआई की एजेंट है। हनीप्रीत की आखिरी तस्वीर रोहतक जेल से आई थी जब वो तीन लोगों के साथ वहां से रवाना हो रही थी। लेकिन सोशल मीडिया पर उसकी एक तस्वीर वर्दी में है जिसे दिखाकर कहा जा रहा है कि हनीप्रीत नेपाल में पुलिस की वर्दी पहनती  है क्योंकि वो सीबीआई की एजेंट है।

बाबा का डेरा, नेपाली जासूस का अड्डा?

काठमांडू में बाबा राम रहीम ने भूकंप में राहत शिविर लगवाया था और खबर ये भी है कि नेपाल के नुवाकोट में राम रहीम ने आश्रम और स्कूल बनवाया था। नेपाल में राम रहीम की प्रॉपर्टी भी हो सकती है इसलिए दावा किया जा रहा है कि सीबीआई एजेंट हनीप्रीत अब अपने अगले मिशन पर नेपाल में है।

साए की तरह हनीप्रीत बाबा राम रहीम के साथ बनी रही और राम रहीम भी लट्टू की तरह हनीप्रीत के इशारों पर नाचता रहा। बहुत लोगों ने सवाल उठाए कि ये रिश्ता क्या कहलाता है- राम रहीम ने जवाब साल 2009 में ही दे दिया था कि वो राम रहीम की मुंहबोली बेटी है। बेटी का लाइसेंस मिलने के बाद तो हनीप्रीत को दुनिया की फिक्र ही कहां रही और बाबा को हनीप्रीत के साथ की ऐसी आदत लगी कि वो हनीप्रीत के बिना एक कदम भी नही चल पाता था। दावा किया जा रहा है कि ये सब सीबीआई के इशारे पर हो रहा था। इसलिए अब ये खबर वायरल हो रही है क्या हनीप्रीत नेपाल में सीबीआई की एजेंट है, हनीप्रीत नेपाल में पुलिस की वर्दी में घूम रही है।

बाबा की हनीप्रीत नेपाल की सीक्रेट एजेंट?

हनीप्रीत के नेपाल में होने की खबर फैल रही है और वायरल हो रहे मैसेज में कहा गया है कि हनीप्रीत नेपाल में सीबीआई की एजेंट है पुलिस की वर्दी में नजर आई। हनीप्रीत को लेकर वायरल हो  रही इस खबर की तहकीकात के लिए इंडिया टीवी की टीम नेपाल पहुंची। नेपाल की सीमा पर तैनात नेपाल पुलिस  के जवानों को हमने हनीप्रीत की तस्वीर दिखाई और ये जानने की कोशिश की कि क्या पुलिसवाले इस चेहरे को पहचानते हैं। कुछ ने मना किया तो वहीं एक नेपाल के पुलिसवाले हनीप्रीत  को फौरन पहचान लिया। नेपाल के पुलिसवाले हनीप्रीत को टीवी न्यूज के जरिए ही जानते हैं और ये भी जानते हैं कि उसे देखते ही रोक लेना है।

खाकी वर्दी वाली 'जासूस हनी' का सच

जब सीबीआई के सूत्रों और पुलिस अधिकारियों से बात की तो पता चला कि वायरल खबर महज एक अफवाह है। हनीप्रीत कई साल से डेरे से जुड़ी है वो उस वक्त से राम रहीम के साथ है जब उसके खिलाफ कोई मामला भी नहीं था। हनीप्रीत जब डेरे से जुड़ी तब उसकी इतनी उम्र भी नहीं थी कि वो सीबीआई की एजेंट बन सकती थी। सबसे अहम बात ये डेरे में हनीप्रीत की हैसियत राम रहीम से कम नहीं थी। राम रहीम की वजह से उसने अपने जीवन में उन ऊंचाइयों को छुआ है जिसकी वो कभी कल्पना नहीं कर सकती इसलिए हनीप्रीत के सीबीआई एजेंट होने की बात बिल्कुल बेबुनियाद है।

न तो हनीप्रीत और न ही सीबीआई या पुलिस हनीप्रीत को सीबीआई एजेंट बता रही है। हमारी तहकीकात में हनीप्रीत एक शातिर और राम रहीम जैसे क्रिमिनल की सहयोगी साबित हुई है जिस पर हिंसा भड़काने और राम रहीम को पुलिस के चंगुल से भगाने का आरोप है।

Latest India News