A
Hindi News भारत राष्ट्रीय AAP ने ताहिर हुसैन को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किया

AAP ने ताहिर हुसैन को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किया

AAP के पार्षद ताहिर हुसैन को जांच पूरी होने तक के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किया गया है।

Tahir Hussain- India TV Hindi Image Source : ANI Tahir Hussain

नई दिल्ली। दिल्ली में हुई हिंसा के मामले में ताहिर हुसैन का नाम सामने आने के बाद पार्टी ने उनको प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। ताहिर हुसैन को जांच पूरी होने तक के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किया गया। इससे पहले गुप्तचर ब्यूरो (आईबी) के कर्मी अंकित शर्मा की हत्या में कथित रूप से शामिल रहने के मामले में आप पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ गुरुवार को प्राथमिकी दर्ज की गयी। पुलिस ने बताया कि शर्मा के पिता की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धाराओं 365 और 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

केजरीवाल बोले- ताहिर दोषी है तो दोगुनी सजा दें

आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन पर उत्तर-पूर्वी दिल्ली के करावल नगर में हिंसा भड़काने का आरोप लगा है। ताहिर के घर की छत पर पत्थर के टुकड़े, एसिड और पेट्रोल बम की बोतलें और गुलेल पाए गए। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दोषी चाहे कोई भी हो, उसे सख्त से सख्त सजा दी जाए।

हिंसा में ताहिर हुसैन की भूमिका को लेकर जब केजरीवाल से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, "ताहिर अगर दोषी पाया जाता है, तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाए, उसे दोगुनी सजा दी जाए। मेरे अधीन पुलिस नहीं है, वरना मैं खुद कड़ा एक्शन लेता। हिंसा में आम आदमी पार्टी के किसी व्यक्ति की भूमिका पाई जाती है तो उसे दोगुनी सजा दी जाए।"

उन्होंने कहा, "यहां तक कि यदि मेरे मंत्रिमंडल का भी कोई सदस्य हिंसा में शामिल पाया जाए, तो उसके खिलाफ पुलिस को सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।" केजरीवाल ने हिंसा को राजनीति से न जोड़ने की अपील की।

Latest India News