A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आरुषि मर्डर केस: हेमराज की पत्नी ने तलवार दंपती की रिहाई को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

आरुषि मर्डर केस: हेमराज की पत्नी ने तलवार दंपती की रिहाई को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

सनसनीखेज आरुषि-हेमराज मर्डर केस में एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम के हेमराज की पत्नी ने राजेश और नूपुर तलवार की रिहाई को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

Arushi murder case- India TV Hindi Arushi murder case

नई दिल्ली: सनसनीखेज आरुषि-हेमराज मर्डर केस में एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम के हेमराज की पत्नी ने राजेश और नूपुर तलवार की रिहाई को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। हेमराज की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि उसके पति और बेटी आरुषि की हत्या करनेवाले तलवार दंपती की रिहाई गलते है। हेमराज तलवार के घर बतौर नौकर काम करता था। 

आपको बता दें कि 9 साल पुराने इस मर्डर मिस्ट्री में हाईकोर्ट से 13 अक्टूबर को तलवार दंपती बरी हुए हैं। इसके पहले गाजियाबाद की सीबीआई कोर्ट ने दोनों को बेटी और नौकर की हत्या का दोषी मानते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी। तब से तलवार दपंती डासना जेल में थे। उन्होंने इसके खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। हाईकोर्ट ने दोनो को इस मामले में बरी कर दिया था।

दिल्ली से सटे नोएडा के जलवायु विहार में 16 मई 2008 को 14 साल की आरुषि का मर्डर कर दिया गया था। बाद में नौकर हेमराज का शव भी घर की छत पर मिला था। आरुषि की हत्या गला रेत कर की गई थी। करीब साढ़े पांच साल चली जांच और सुनवाई के बाद सीबीआई स्पेशल कोर्ट ने उसके माता-पिता नूपुर और राजेश तलवार को दोषी करार दिया।

Latest India News