A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव : एबीवीपी ने चार में से तीन पदों पर जीत दर्ज की, एनएसयूआई को सचिव पद

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव : एबीवीपी ने चार में से तीन पदों पर जीत दर्ज की, एनएसयूआई को सचिव पद

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (DUSU) चुनाव के नतीजे आज घोषित हो गए हैं। इसमें अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) को 3 और नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) को एक सीट पर जीत मिली है।

<p>DUSU ELECTION RESULT</p>- India TV Hindi Image Source : PTI DUSU ELECTION RESULT

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (DUSU) चुनाव के नतीजे आज घोषित हो गए हैं। इस चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) को 3 और नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) को एक सीट पर जीत मिली है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, संयुक्त सचिव के पद जीते।

अध्यक्ष पद का चुनाव एबीवीपी के अंकिव बेसौया ने जीत लिया है। अंकिव  ने 1744 मतों के अंतर से अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की। वहीं उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के शक्ति सिंह निर्वाचित हुए हैं जबकि सचिव पद पर एनएसयूआई के आकाश चौधरी चुने गए हैं। सह सचिव पर एबीवीपी उम्मीदवार ज्योति चौधरी को जीत मिली। आपको बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के लिए 12 सितंबर को 52 केंद्रों पर वोटिंग हुई थी। इस दौरान 44.66 प्रतिशत मतदान हुआ था। 

एबीवीपी की जीत राष्ट्रवादी विचारधारा की जीत है: शाह 
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव में एबीवीपी की जीत को राष्ट्रवादी विचारधारा में युवाओं के विश्वास की जीत बताया और इसे विभाजनकारी और अवसरवादी राजनीति के खिलाफ मिला जनादेश बताया। चुनाव परिणाम की घोषणा के तुरंत बाद शाह ने ट्वीट किया, ‘‘डूसू चुनाव में मिली इस बड़ी जीत पर एबीवीपी के सभी कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई। यह न केवल राष्ट्रवादी विचारधारा में युवाओं के विश्वास की जीत है बल्कि इसका जनादेश विभाजनकारी और अवसरवादी राजनीति के खिलाफ है।’’ 

 

 

Latest India News