A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तृप्ति देसाई को पुलिस ने लिया हिरासत में, शिरडी में PM मोदी के दौरे के दौरान दी थी आंदोलन की चेतावनी

तृप्ति देसाई को पुलिस ने लिया हिरासत में, शिरडी में PM मोदी के दौरे के दौरान दी थी आंदोलन की चेतावनी

तृप्ति देसाई ने उन्हें शिरडी जाने से रोके जाने पर पुलिसकर्मियों के खिलाफ़ आपत्ति जताई और कहा कि उन्हें आंदोलन के अधिकार से रोका नहीं जा सकता।

तृप्ति देसाई को पुलिस ने लिया हिरासत में, शिरडी में PM मोदी के दौरे के दौरान दी थी आंदोलन की चेतावनी- India TV Hindi तृप्ति देसाई को पुलिस ने लिया हिरासत में, शिरडी में PM मोदी के दौरे के दौरान दी थी आंदोलन की चेतावनी

नई दिल्ली: भूमाता ब्रिगेड की अध्यक्ष तृप्ति देसाई को पुलिस ने पुणे में उनके घर पर हिरासत में ले लिया है। सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शिरडी दौरे के दौरान तृप्ति देसाई ने आंदोलन की चेतावनी दी थी जिसके बाद पुलिस ने शिरडी जाने से पहले ही उन्हें उनके घर पर हिरासत में ले लिया। तृप्ति देसाई ने उन्हें शिरडी जाने से रोके जाने पर पुलिसकर्मियों के खिलाफ़ आपत्ति जताई और कहा कि उन्हें आंदोलन के अधिकार से रोका नहीं जा सकता। तृप्ति देसाई को जबरदस्ती पुलिस की गाड़ी में बैठा कर ले जाया गया।

पीएम मोदी शिरडी साईंबाबा की समाधि के सौ साल होने पर पूरे साल चले महोत्सव के समापन समारोह में शिरकत करेने आज शिरडी पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री एक विशेष विमान से शिरडी के नए हवाई अड्डे पर उतरेंगे और वहां से हेलीकॉप्टर से श्री साईंबाबा संस्थान न्यास (एसएसएसटी) के लिए रवाना होंगे। वहां मंदिर में विशेष पूजा करने के बाद एक विशेष ध्वजा फहराएंगे।

बता दें कि केरल के सबरीमाला मंदिर में सुप्रीम कोर्ट द्वारा महिलाओं के प्रवेश की इजाजत के बाद बुधवार को पहली बार कपाट खुले लेकिन यहां काफी हंगामे के बावजूद हजारों महिलाओं ने मंदिर में प्रवेश की नाकाम कोशिशें की। सबरीमाला मंदिर में बुधवार को 50 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं ने ही प्रवेश किया।

सुरक्षा कारणों के चलते 10-50 साल की उम्र के बीच की महिलाएं मंदिर तक नहीं पहुंचीं। इस बीच महिलाओं के अधिकार कार्यकर्ता तृप्ति देसाई ने भी सबरीमाला मंदिर जाने का ऐलान कर दिया है। पुणे की रहने वाली तृप्ति देसाई पिछले कई सालों से महिलाओं के हितों के लिए काम कर रही हैं। इसके लिए उन्होंने 'भूमाता ब्रिगेड' नाम की संस्था भी शुरू की है। संस्था की शाखा सिर्फ पुणे में ही नहीं, अहमदनगर, नासिक और शोलापुर में भी है।

Latest India News