A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सबरीमाला जाने के लिए कोच्चि पहुंचीं तृप्ति देसाई की टीम की महिला पर हमला, हमलावर गिरफ्तार

सबरीमाला जाने के लिए कोच्चि पहुंचीं तृप्ति देसाई की टीम की महिला पर हमला, हमलावर गिरफ्तार

भगवान अय्यपा के दर्शन के लिए कोच्ची पहुँची तृप्ति देसाई की टीम की एक महिला बिंदु पर खुद को अय्यपा भक्त कहने वाले एक शख्स श्रीनाथ ने हमला कर दिया। बिंदु जब कोच्ची पुलिस कमिश्नर के दफ्तर पहुँची तब इस शख्स ने बिंदु के चेहरे पर स्प्रे मार दिया।

सबरीमाला जाने के लिए कोच्चि पहुंचीं तृप्ति देसाई की टीम की महिला पर हमला, हमलावर गिरफ्तार- India TV Hindi सबरीमाला जाने के लिए कोच्चि पहुंचीं तृप्ति देसाई की टीम की महिला पर हमला, हमलावर गिरफ्तार

नई दिल्ली: केरल के सबरीमाला मंदिर का दर्शन करने के लिए सामाजिक कार्यकर्ता तृप्ति देसाई मंगलवार को कोच्चि पहुंच गईं। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने सबरीमाला मंदिर और अन्य धार्मिक स्थानों पर महिलाओं के प्रवेश के मुद्दे को सात सदस्यीय पीठ के पास भेजने का आदेश दिया है। कोर्ट ने हालांकि 28 सितंबर, 2018 को दिए गए निर्णय पर रोक नहीं लगाई है, जिसमें 10 से 50 साल आयुवर्ग के बीच की महिलाओं के मंदिर में प्रवेश पर लगा प्रतिबंध हटा दिया गया था।

वहीं भगवान अय्यपा के दर्शन के लिए कोच्ची पहुँची तृप्ति देसाई की टीम की एक महिला बिंदु पर खुद को अय्यपा भक्त कहने वाले एक शख्स श्रीनाथ ने हमला कर दिया। बिंदु जब कोच्ची पुलिस कमिश्नर के दफ्तर पहुँची तब इस शख्स ने बिंदु के चेहरे पर स्प्रे मार दिया। बिंदु का आरोप है कि उस पर पेपर स्प्रे से हमला किया गया।

पुलिस के मुताबिक आज सुबह तृप्ति देसाई कोच्ची हवाईअड्डे पर उतरी और सबरीमला जाने के लिए पुलिस से सुरक्षा माँगी लेकिन पुलिस ने सुरक्षा देने से इनकार कर दिया। तृप्ति और इस टीम की बाकी 4 महिलाओं ने सुरक्षा के लिए कोच्ची के पुलिस कमिश्नर से मिलने का फैसला किया। 

लोगों को जैसे ही इस बात का पता चला तब वे बड़ी तादात में पुलिस कमिश्नर के दफ्तर के बाहर जमा होने लगे। उस दौरान जैसे ही बिंदु कमिश्नर ऑफिस से नीचे आईं उन पर हमला हो गया। पुलिस ने हमला करने वाले शख्स श्रीनाथ को तुरंत गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल कोच्ची में पुलिस कमिश्नर दफ्तर के बाहर तृप्ति देसाई और बाकी 4 महिलाओं के खिलाफ प्रदर्शन जारी है।

Latest India News