A
Hindi News भारत राष्ट्रीय काबुल से गुरुग्रंथ साहिब के स्वरूप लाने वाले तीनों अफगान सिख कोरोना संक्रमित पाए गए

काबुल से गुरुग्रंथ साहिब के स्वरूप लाने वाले तीनों अफगान सिख कोरोना संक्रमित पाए गए

मंगलवार को भारत आने वाले 78 लोगों में से अफगान सिख और हिंदुओं की संख्या 46 थी, जिनमें पवित्र गुरुग्रंथ साहिब के तीन स्वरूप लाने वाले भी शामिल हैं। तीनों स्वरूपों को दिल्ली के काबुली गुरुद्वारा में रखवाया गया है।

Afghan Sikhs who bought guru granth sahib from kabul found corona positive काबुल से गुरुग्रंथ साहिब - India TV Hindi Image Source : PTI काबुल से गुरुग्रंथ साहिब के स्वरूप लाने वाले तीनों अफगान सिख कोरोना संक्रमित पाए गए

नई दिल्ली. अफगानिस्तान से भारत सरकार लगातार अपने लोगों और जरूरतमंद लोगों को एयरलिफ्ट कर दिल्ली ला रही है। मंगलवार को अफगानिस्तान से भारत आए 78 लोगों में से 16 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इन 16 में वो तीन अफगान नागिरक भी हैं, जो पवित्र गुरुग्रंथ साहिब के स्वरूप लेकर दिल्ली आए हैं। भारत सरकार ने इन तीनों को एहतियात बरतते हुए क्वारंटीन कर दिया है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह ने ट्वीट कर कहा, "अफगानिस्तान से श्री गुरुग्रंथ साहिब के स्वरूप लेकर आने वाले सभी तीन धर्मेंद्र सिंह, कुलराज सिंह और हिम्मत सिंह कोरोना पॉजिटिव मिले हैं और उन्हें क्वांरटीन सेंटर भेज दिया गया है। उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।"

मंगलवार को भारत आने वाले 78 लोगों में से अफगान सिख और हिंदुओं की संख्या 46 थी, जिनमें पवित्र गुरुग्रंथ साहिब के तीन स्वरूप लाने वाले भी शामिल हैं। तीनों स्वरूपों को दिल्ली के काबुली गुरुद्वारा में रखवाया गया है। सिख समुदाय के सदस्य छबोल सिंह ने भी मंगलवार को लौटे 6 अफगान सिखों और हिंदुओं के कोरोना संक्रमित पाए जान की पुष्टि की है। आपको बता दें कि हेल्थ मिनिस्ट्री के नियमों के अनुसार, अफगानिस्तान से आ रहे सभी लोगों को 14 दिन के जरूर क्वारंटीन में रहना पड़ेगा।

Latest India News