A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीएम मोदी की 'मन की बात' की तर्ज पर गुजरात के सीएम रुपाणी करेंगे 'मन नी मोकलाश'

पीएम मोदी की 'मन की बात' की तर्ज पर गुजरात के सीएम रुपाणी करेंगे 'मन नी मोकलाश'

प्रधानमंत्री ने अपने पहले कार्यकाल में आम लोगों के साथ बातचीत करने के लिए मन की बात की परंपरा शुरू की। प्रधानमंत्री के इस रेडियो प्रोग्राम को देश भर में काफी सराहा गया।

<p>PM Modi Mann Ki Baat </p>- India TV Hindi Image Source : PTI PM Modi Mann Ki Baat 

प्रधानमंत्री ने अपने पहले कार्यकाल में आम लोगों के साथ बातचीत करने के लिए मन की बात की परंपरा शुरू की। प्रधानमंत्री के इस रेडियो प्रोग्राम को देश भर में काफी सराहा गया। अब पीएम मोदी के गृह राज्‍य गुजरात में इसी परंपरा की शुरुआत की जा रही है। गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी इसी महीने से मन नी मोकलाश (मन का खुलापन) कार्यक्रम शुरू करने जा रहे हैं। मन नी मोकलाश एक रेडियो कार्यक्रम है जिसकी मदद से मुख्‍यमंत्री राज्‍य के लोगों से महीने में एक बार संवाद करेंगे। 

राज्‍य सरकार से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार इस रेडियो प्रोग्राम की पहली कड़ी में मुख्‍यमंत्री राज्‍य के विभिन्‍न शहरों में झोपड़पट्टियों में रह रहे लोगों से बात करेंगे और उनकी समस्‍या जानेंगे। इस दौरान रुपणी छात्रों, उद्योगपतियों, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओ‍बीसी आदि सभी वर्ग के लोगों से बातचीत करेंगे। 

राज्‍य के उप मुख्‍यमंत्री नितिन पटेल ने कहा केबिनेट ने हर महीने रेडियो प्रोग्राम प्रसारित करने का फैसला किया है। लेकिन अभी तक इसकी तारीख की घोषणा की गई है। उन्‍होंने कहा कि इससे राज्‍य सरकार को लोगों के साथ जुड़ने में आसानी होगी। इसी के साथ सरकार बेरोजगारों, छात्रों, कारोबारियों, किसानों आदि से सीधे संपर्क कर सकेगी। 

Latest India News