A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पुडुचेरी: किरण बेदी की मंजूरी के बाद शराब की दुकानें खुलने का रास्ता साफ

पुडुचेरी: किरण बेदी की मंजूरी के बाद शराब की दुकानें खुलने का रास्ता साफ

उपराज्यपाल किरण बेदी ने पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्र में हर श्रेणी की शराब पर विशेष आबकारी शुल्क लगाने की मंजूरी दे दी, जिसके साथ यहां शराब की दुकानें फिर से खुलने का रास्ता साफ हो गया।

<p>Liquor Shop</p>- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Liquor Shop

पुडुचेरी: उपराज्यपाल किरण बेदी ने पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्र में हर श्रेणी की शराब पर विशेष आबकारी शुल्क लगाने की मंजूरी दे दी, जिसके साथ यहां शराब की दुकानें फिर से खुलने का रास्ता साफ हो गया। उप राज्यपाल कार्यालय की ओर से शनिवार रात जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक बेदी ने संक्रमण के प्रकोप के मद्देनजर पुडुचेरी तथा कराईकल क्षेत्रों में सभी श्रेणी की शराब के अधिकतम खुदरा मूल्य पर विशेष आबकारी शुल्क के जरिए विशेष कोरोना वायरस फीस लगाने की मंजूरी दे दी।

विशेष शुल्क लगाने का यह प्रस्ताव मंत्रिमंडल से उनके पास मंजूरी के लिए भेजा गया था। अब इस मंजूरी के साथ ही इन क्षेत्रों में शराब की दुकानें फिर खुल सकेंगी।

क्षेत्रीय प्रशासन के लिए राजस्व का प्रमुख स्रोत आबकारी शुल्क है। यह मुद्दा बेदी और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी के बीच विवाद की वजह बना हुआ था। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया था कि बेदी इसमें अवरोध पैदा कर रही हैं।

Latest India News