Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय BJP-शिवसेना गठबंधन: कांग्रेस ने पूछा- ये...

BJP-शिवसेना गठबंधन: कांग्रेस ने पूछा- ये महामिलावट या महाभय? पीएम मोदी ने दिया ये जवाब

अहमद पटेल ने ट्वीट कर कहा, "पहले बिहार, फिर महाराष्ट्र और अब तमिलनाडु, एक के बाद एक भाजपा गठबंधन बनाने में लगी है।" उन्होंने कहा, ''सबसे बड़ा महासवाल-यह महामिलावट है या महाभय?"

Bhasha
Bhasha 18 Feb 2019, 23:42:12 IST

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा और शिवसेना के बीच सीटों के तालमेल को लेकर सहमति बनने के बाद कांग्रेस ने सोमवार को कटाक्ष करते हुए सवाल किया कि ये महामिलावट है या फिर महाभय। पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने ट्वीट कर कहा, "पहले बिहार, फिर महाराष्ट्र और अब तमिलनाडु, एक के बाद एक भाजपा गठबंधन बनाने में लगी है।" उन्होंने कहा, ''सबसे बड़ा महासवाल-यह महामिलावट है या महाभय?"

हालांकि, पटेल के ये सवाल पूछने से पहले पीएम मोदी ने एक ट्वीट कर BJP-शिवसेना गठबंधन के बारे में कहा कि शिवसेना के साथ भाजपा का गठबंधन राजनीति से परे है और मजबूत भारत की इच्छा से प्रेरित है। पीएम मोदी ने कहा कि साथ में चुनाव लड़ने का फैसला राजग को मजबूत बनाता है। उन्होंने ट्वीट किया है, ‘‘मुझे विश्वास है कि हमारा गठबंधन महाराष्ट्र की पहली और एकमात्र पसंद होगा।’’

उन्होंने लिखा है, ‘‘अटल बिहारी वाजपेयी और बाल ठाकरे के विचारों से प्रेरित होकर, भाजपा-शिवसेना गठबंधन महाराष्ट्र के लोगों के कल्याण के लिए काम करना जारी रखेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि राज्य एक बार फिर ऐसे जनप्रतिनिधि चुने जो विकासोन्मुखी, भ्रष्टाचार मुक्त और भारतीय संस्कृति पर गर्व करने वाले हों।’’ प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि शिवसेना के साथ भाजपा का गठबंधन राजनीति से परे है।

उन्होंने लिखा, ‘‘यह मजबूत और विकसित भारत देखने की आकांक्षा से बंधे हुए हैं।’’ बता दे कि महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से भाजपा 25 पर और शिवसेना 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। दोनों पार्टियां गठबंधन के अन्य सहयोगियों को उनके हिस्से की सीटें देने के बाद इस साल प्रस्तावित 288 सदस्यीय राज्य विधानसभा में बराबर बराबर सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन