A
Hindi News भारत राष्ट्रीय स्टेशन में बिना रुके निकल गई अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस, अस्थाई स्टॉप बनाकर उतारने पड़े 42 यात्री

स्टेशन में बिना रुके निकल गई अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस, अस्थाई स्टॉप बनाकर उतारने पड़े 42 यात्री

अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस के अंधरी में बिना रुके आगे बढ़ जाने से रविवार को भारतीय रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

रुके बिना आगे बढ़ गई अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@VIJAYRUPANIBJP रुके बिना आगे बढ़ गई अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस

नई दिल्ली। अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस के अंधरी में बिना रुके आगे बढ़ जाने से रविवार को भारतीय रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। पश्चिम रेलवे ने बताया कि मुंबई के अंधेरी रेलवे स्टेशन पर अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस बिना रुके आगे बढ़ गई, जबकि ट्रेन में यात्री यहां उतरने और चढ़ने के लिए तैयार खड़े थे। तेजस के बगैर रुके आगे बढ़ने पर तत्काल अंधेरी रेलवे स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई और रेलवे के अफसरों ने तुंरत ही मामले को संज्ञान में लिया।

इसके बाद दादर रेलवे स्टेशन पर अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस को रोका गया, जबकि यहां अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस का कोई ठहराव नहीं है। इसके बाद यहां दादर में करीब 42 यात्रियों को अहमदाबाद से आई तेजस एक्सप्रेस से उतारा गया। इससे यात्रियों को अपने सामान के साथ अंधेरी व अन्य गंतव्य तक जाने के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। पश्चिम रेलवे मामले की जांच करा रहा है। 

14 फरवरी से फिर से शुरू हुई है तेजस एक्सप्रेस

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने हाल ही में कोरोना संकट के कारण रोकी गई तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू किया है। रेलवे मंत्रालय के अनुसार, लोगों की सुविधा के लिए, IRCTC लखनऊ-नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस और अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं के संचालन 14 फरवरी 2021 से शुरू किया गया है। आईआरसीटीसी द्वारा संचालित तेजस ट्रेन सेवा गुणवत्त और समय की पाबंदी को लेकर यात्रियों की उम्मीदों पर खरी उतरी है। ट्रेन की देरी के लिए अपने यात्रियों को मुआवजे की पेशकश करके इस सेवा की गुणवत्ता सुनिश्चित करने वाली आईआरसीटीसी ने एक मिसाल पेश की है।

Latest India News