A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Seaplane का किराया, रूट, टाइमिंग और कहां से बुक करें टिकट, ये रही पूरी डिटेल

Seaplane का किराया, रूट, टाइमिंग और कहां से बुक करें टिकट, ये रही पूरी डिटेल

लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 145वीं जयंती (एकता दिवस) के मौके पर आज से अहमदाबाद-केवड़िया के बीच सी-प्लेन सेवा शुरू हो गई।

Seaplane का किराया, रूट, टाइमिंग और कहां से बुक करें टिकट, ये रही पूरी डिटेल- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Seaplane का किराया, रूट, टाइमिंग और कहां से बुक करें टिकट, ये रही पूरी डिटेल

नई दिल्ली: लौह पुरुष सरदार वल्‍लभ भाई पटेल की 145वीं जयंती (एकता दिवस) के मौके पर आज से अहमदाबाद-केवड़िया के बीच सी-प्लेन सेवा शुरू हो गई। यह सी-प्लेन सेवा स्पाइसजेट द्वारा शुरू की गई है। सी-प्लेन की उड़ानों को स्पाइसजेट की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी स्पाइस शटल द्वारा संचालित किया जा रहा है। इन उड़ानों के लिए 15 सीटर ट्विन ओटर 300 विमानों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

कितना होगा Seaplane का किराया?

अहमदाबाद से केवड़िया के बीच शुरू हुई सी-प्लेन सेवा का एक तरफ का टिकट 1500 रुपये का है। ऐसे में अहमदाबाद से केवड़िया के बीच दोनों तरफ से सी-प्लेन से सफर करने के लिए आपको 3000 रुपये चुकाने होंगे। गौरतलब है कि अहमदाबाद से केवड़िया के बीच की दूसरी करीब 200 किलोमीटर है। सी-प्लेन के जरिए यह सफर कुल 30 मिनट में पूरा किया जा सकता है।

क्या है Seaplane की टाइमिंग?

इस रूट पर दो दैनिक उड़ानें संचालित हो रही है। अहमदाबाद से सुबह 10:15 बजे (प्रतिदिन) सी-प्लेन उड़ेगा, जो 10:45 बजे केवड़िया पहुंचेगा। फिर, केवड़िया से 11:45 पर सी-प्लेन उड़ेगा (प्रतिदिन), जो  12:15 बजे अहमदाबाद पहुंचेगा। इसके बाद अहमदाबाद से दिन की दूसरी उड़ान 12:45 होगी, जो दोपहर 1:15 पर केवड़िया पहुंचेगी और फिर केवड़िया से सी-प्लेन दोपहर 3:15 पर उड़ेगा, जो 3:45 पर अहमदाबाद पहुंचेगा।

कहां से बुक करें टिकट?

अहमदाबाद-केवड़िया के बीच सी-प्लेन की टिकटों की बुकिंग 30 अक्टूबर से शुरू हो गई थी। सी-प्लेन से सफर करने के इच्छुक लोग यहां क्लिक करके अपना टिकट बुक कर सकते हैं। गौरतलब है कि सी-प्लेन में पानी से उतरने और टेक-ऑफ करने की क्षमता होती है, जिससे ऐसे क्षेत्रों तक पहुंच होती है, जिनमें लैंडिंग स्ट्रिप्स या रनवे नहीं होते हैं।

Latest India News