A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus: कोरोना संक्रमित महिला ने दिया स्वस्थ बच्चे को जन्म, AIIMS में हुई डिलीवरी

Coronavirus: कोरोना संक्रमित महिला ने दिया स्वस्थ बच्चे को जन्म, AIIMS में हुई डिलीवरी

कोरोना वायरस महामारी के बीच दिल्ली के AIIMS में वहां के एक डॉक्टर की कोरोना संक्रमित पत्नी ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है।

AIIMS- India TV Hindi AIIMS

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के बीच दिल्ली के AIIMS में वहां के एक डॉक्टर की कोरोना संक्रमित पत्नी ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है। महिला ने शुक्रवार की रात लड़के को जन्म दिया। बता दें कि महिला और उनके डॉक्टर पति, दोनों कोरोना पॉजिटिव हैं और यह पहला मामला है जब कोरोना संक्रमित दंपति को राष्ट्रीय राजधानी में बच्चा हुआ है। 

AIIMS के MS (मेडिकल सुपरिटेंडेंट) डॉक्टर डीके शर्मा ने कहा, "सिजेरियन डिलीवरी के जरिए मां ने शुक्रवार की रात को स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। हमारे डॉक्टर्स ने पूरे प्रोटोकॉल को फॉलो किया। उन्होंने PPE (पर्सनल प्रोटेक्शन इक्यूपमेंट) इस्तेमाल किए। डिलीवरी कराने वाली डॉक्टर्स की टीम को डॉक्टर नीरज बाटला ने लीड किया।"

डॉक्टर डीके शर्मा ने कहा, "जैसे ही हमें पता चला की यहां के डॉक्टर की पत्नी कोरोना पॉजिटिव हैं, हमने तुरंत उन्हें आइसोलेशन वॉर्ड में शिफ्ट किया। हमने क्लीनिकल मैनेजमेंट ऑफ COVID-19 की ओर से जारी गाइडलाइंस के मुताबिक एक टैंपरेरी ऑपरेशन थियेटर तैयार किया, जहां उनकी डिलीवरी कराई गई।" 

वहीं, डॉक्टर नीरज बाटला ने कहा, "मां और बच्चा, दोनों अच्छे हैं। हम मां और बच्चे पर नजर बनाए हुए हैं लेकिन हम यह निर्णय लेंगे कि क्या बच्चे का सैंपल लिया जाए या नहीं। मां अपने बच्चे को अपना दूध पिला सकती है क्योंकि यह कोविड-19 वायरस दूध से नहीं फैलता है। हालांकि, डिलीवरी के मां और बच्चे को कोरंटाइन में रखा गया है।"

Latest India News