A
Hindi News भारत राष्ट्रीय वायु प्रदूषण: हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम सहित NCR के 4 जिलों में बंद किए स्कूल, निर्माण कार्यों पर भी रोक

वायु प्रदूषण: हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम सहित NCR के 4 जिलों में बंद किए स्कूल, निर्माण कार्यों पर भी रोक

दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते वायु प्रदूषण को कंट्रोल करने के लिए शनिवार को दिल्ली सरकार द्वारा कदम उठाए जाने के अगले दिन रविवार को हरियाणा सरकार ने भी इस संदर्भ में कई निर्णय लिए।

वायु प्रदूषण: हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, 'गुरुग्राम सहित NCR के 4 जिलों में स्कूल बंद, निर्माण कार- India TV Hindi Image Source : PTI वायु प्रदूषण: हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, 'गुरुग्राम सहित NCR के 4 जिलों में स्कूल बंद, निर्माण कार्यों पर रोक'

नई दिल्ली/चंडीगढ़: दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते वायु प्रदूषण को कंट्रोल करने के लिए शनिवार को दिल्ली सरकार द्वारा कदम उठाए जाने के अगले दिन रविवार को हरियाणा सरकार ने भी इस संदर्भ में कई निर्णय लिए। हरियाणा सरकार ने NCR के चार जिलों में सरकारी और निजी स्कूलों को बंद करने के साथ-साथ ही हर तरह के निर्माण कार्य पर रोक लगा दी है। यह जिले गुरुग्राम, फ़रीदाबाद, सोनीपत और झज्जर हैं।

हरियाणा सरकार के जनसंपर्क विभाग ने ट्वीट कर कहा, "वायु प्रदूषण पर रोकथाम के मद्देनज़र हरियाणा सरकार ने त्वरित क़दम उठाते हुए NCR के चार ज़िलों- गुरुग्राम, फ़रीदाबाद, सोनीपत और झज्जर को लेकर कई निर्णय लिए हैं। इन जिलों में सरकारी और निजी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। हर तरह के निर्माण कार्यों पर भी रोक लगा दी गई है।

जारी आदेश के अनुसार, गुरुग्राम, फ़रीदाबाद, सोनीपत और झज्जर में 17 नंवबर तक सभी स्कूल बंद रहेंगे। इन जिलों में नगर पालिकाओं द्वारा कूड़ा जलाने और किसानों द्वारा खेतों में पराली जलाए जाने पर भी प्रतिबंध रहेगा। सरकारी और निजी कार्यालयों को अपने कर्मचारियों से घर से काम कराने की सलाह भी दी गई है।

Latest India News