A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Aircel-Maxis मामले में ED ने आरोपपत्र दाखिल किया, पी चिदंबरम समेत 9 को बनाया आरोपी

Aircel-Maxis मामले में ED ने आरोपपत्र दाखिल किया, पी चिदंबरम समेत 9 को बनाया आरोपी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एयरसेल-मैक्सिस धन शोधन मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ बृहस्पतिवार को आरोपपत्र दाखिल किया।

Aircel-Maxis मामले में ED ने आरोपपत्र दाखिल किया, पी चिदंबरम समेत 9 को बनाया आरोपी- India TV Hindi Aircel-Maxis मामले में ED ने आरोपपत्र दाखिल किया, पी चिदंबरम समेत 9 को बनाया आरोपी

नयी दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एयरसेल-मैक्सिस धन शोधन मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ बृहस्पतिवार को आरोपपत्र दाखिल किया। एजेंसी ने नौ आरोपियों के नाम इसमें शामिल किए हैं जिनमें चिदंबरम, एस भास्कररमन और मैक्सिस की चार कंपनियां भी हैं। सीबीआई के विशेष न्यायाधीश ओ पी सैनी ने आरोपपत्र पर विचार करने के लिए 26 नवंबर की तारीख तय की।

ईडी के अनुसार एयरसेल-मैक्सिस डील में तत्कालीन वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने कैबिनेट कमिटी की अनुमति के बिना ही मंजूरी दी थी, जबकि यह डील 3500 करोड़ रुपए की थी। इस बीच, कांग्रेस ने चिदंबरम को जान बूझकर मामले में फंसाने का आरोप लगया है। कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि ईडी सरकार के कब्जे में है और जो भी सरकार के खिलाफ बोलता है उसके खिलाफ केस हो जाता है।

Latest India News