A
Hindi News भारत राष्ट्रीय GHMC चुनाव: कल डाले वोट, पोस्टल बैलेट में कैद होगी उम्मीदवारों की किस्मत

GHMC चुनाव: कल डाले वोट, पोस्टल बैलेट में कैद होगी उम्मीदवारों की किस्मत

GHMC Elections: 1 दिसंबर को GHMC चुनाव लड़ रहे कुल 1122 प्रत्याशियों की किस्मत बैलेट बॉक्स में कैद हो जाएगी। कुल 150 वार्डो में से भारतीय जनता पार्टी ने 149 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि प्रदेश की सत्ता में काबिज TRS ने सभी 150 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं। 

<p>GHMC चुनाव: कल डाले वोट,...- India TV Hindi Image Source : PTI GHMC चुनाव: कल डाले वोट, पोस्टल बैलेट में कैद होगी उम्मीदवारों की किस्मत

हैदराबाद. ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) चुनाव के लिये प्रचार अभियान रविवार शाम छह बजे थम गया और अब एक दिसंबर को मतदान होना है। चौबीस विधानसभा क्षेत्रों में GHMC के 150 वार्डों के लिए होने वाले चुनाव में 1,122 उम्मीदवार मैदान में हैं। इस चुनाव के लिये पंजीकृत मतदाताओं की संख्या 74.67 लाख से अधिक है।

किस पार्टी ने उतारे कितने उम्मीदवार
1 दिसंबर को GHMC चुनाव लड़ रहे कुल 1122 प्रत्याशियों की किस्मत बैलेट बॉक्स में कैद हो जाएगी। कुल 150 वार्डो में से भारतीय जनता पार्टी ने 149 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि प्रदेश की सत्ता में काबिज TRS ने सभी 150 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं। AIMIM ने 51 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं जबकि कांग्रेस पार्टी ने 146 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं।

51 हजार पुलिसकर्मी संभालेंगे सुरक्षा व्यवस्था
तेलंगाना के डीजीपी महेन्द्र रेड्डी ने कहा था कि जीएचएमसी चुनाव के लिये 51,000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया जा रहा है। नगर निकाय चुनाव के लिये मतदान एक दिसंबर को सुबह सात बजे शुरु होगा और शाम छह बजे तक चलेगा। चार दिसंबर को मतगणना होगी।

Image Source : India TVGHMC चुनाव: कल डाले वोट, पोस्टल बैलेट में कैद होगी उम्मीदवारों की किस्मत

प्रचार में नजर आए बड़े नेता
BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह समेत शीर्ष नेताओं ने पार्टी के लिए प्रचार किया जबकि TRS के कार्यकारी अध्यक्ष ने अपनी पार्टी के लिये प्रचार का जिम्मा संभाला। तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी और वरिष्ठ नेताओं ने भी अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिये प्रचार किया। 

हैदराबाद से लोकसभा सांसद तथा ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन औवेसी तथा उनके भाई विधायक अकबरुद्दीन औवेसी ने भी कई रैलियां कीं। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने 28 नवंबर को यहां जनसभा को संबोधित कर शहर के विकास के लिए पार्टी की प्रतिबद्धताओं का भी उल्लेख किया।

Latest India News