A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सभी राजनीतिक दलों में थे रघुवंश प्रसाद सिंह के चाहने वाले, निधन पर कर रहे हैं उनको याद

सभी राजनीतिक दलों में थे रघुवंश प्रसाद सिंह के चाहने वाले, निधन पर कर रहे हैं उनको याद

पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का रविवार को निधन हो गया। वो इलाज के लिए दिल्ली के एम्स में भर्ती थे। तबीयत अचानक बिगड़ने के बाद उनका निधन हो गया। वो बिहार के एक बड़े नेता माने जाते थे।

Raghuvansh Prasad Singh- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Raghuvansh Prasad Singh

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का रविवार को निधन हो गया। वो इलाज के लिए दिल्ली के एम्स में भर्ती थे। तबीयत अचानक बिगड़ने के बाद उनका निधन हो गया। वो बिहार के एक बड़े नेता माने जाते थे। हाल ही में उन्होंने राजद से इस्तीफा दिया था। उन्होंने एम्स से ही अपना इस्तीफा लालू प्रसाद को लिखा था। हालांकि लालू प्रसाद ने उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया था। और कहा था कि वो कहीं नहीं जा रहे। इसके बाद उन्होंने नीतीश कुमार को भी पत्र लिखा था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर शोक जताया है। श्रद्धांजलि देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि रघुवंश बाबू के निधन से बिहार और देश की शून्य पैदा हुआ है। उनके निधन पर जेडीयू नेता केसी त्‍यागी ने शोक प्रकट करते हुए इसे राजनीति की अपूरणीय क्षति बताया है।

वहीं, लालू प्रसाद यादव ने अपने पुराने साथी और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर गहरा शोक जताया है और भावुक होते हुए ट्वीट किया है। लालू यादव ने अपने ट्वीट संदेश में लिखा है, "प्रिय रघुवंश बाबू! ये आपने क्या किया? मैनें परसों ही आपसे कहा था आप कहीं नहीं जा रहे है। लेकिन आप इतनी दूर चले गए, नि:शब्द हूँ। दुःखी हूँ। बहुत याद आएँगे।''

राहुल गांधी ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है, श्री रघुवंश प्रसाद सिंह जी के निधन के साथ ही गाँव व किसान की एक मज़बूत आवाज़ सदा के लिए खो गई है।

बिहार में नेता विपक्ष और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने लिखा है, राजद के मजबूत स्तम्भ, प्रखर समाजवादी जनक्रांति पुंज हमारे अभिभावक पथ प्रदर्शक आदरणीय श्री रघुवंश बाबू के दुःखद निधन पर मर्माहत हूँ। आप समस्त राजद परिवार के पथ प्रदर्शक, प्रेरणास्रोत व गरीब की आवाज बने रहे!।आपकी कमी राजद व देश को सदैव खलेगी।

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने लिखा, RJD के वरिष्ठ नेता रहे रघुवंश प्रसाद सिंह जी का निधन बिहार की राजनीति के लिए बड़ा आघात है। रघुवंश बाबू ने हमेशा मुद्दों पर आधारित राजनीति की और पूरी जिंदगी सामाजिक न्याय और शोषितों, वंचितों व पिछड़ों के हक की लड़ाई लड़ते रहे।

Latest India News