A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अमरनाथ यात्रा: 5,791 तीर्थयात्रियों का एक और जत्था सोमवार को रवाना

अमरनाथ यात्रा: 5,791 तीर्थयात्रियों का एक और जत्था सोमवार को रवाना

अमरनाथ यात्रा के लिए 5,791 तीर्थयात्री सोमवार को रवाना हो गए। पुलिस ने बताया कि 4,047 और 1,744 तीर्थयात्रियों के दो समूह 201 वाहनों में सवार होकर भगवती नगर यात्री निवास से घाटी के लिए रवाना हुए।

<p>Amarnath Yatra Another batch of 5791 pilgrims left on...- India TV Hindi Amarnath Yatra Another batch of 5791 pilgrims left on Monday

जम्मू: अमरनाथ यात्रा के लिए 5,791 तीर्थयात्री सोमवार को रवाना हो गए। पुलिस ने बताया कि 4,047 और 1,744 तीर्थयात्रियों के दो समूह 201 वाहनों में सवार होकर भगवती नगर यात्री निवास से घाटी के लिए रवाना हुए। पहला समूह पहलगाम और दूसरा बालटाल बेस कैंप के लिए रवाना हुआ। खराब मौसम की वजह से तीर्थयात्रा अस्थाई तौर पर रोक दी गई थी। यह तीर्थयात्रा तीन दिन तक स्थगित रही लेकिन मौसम में सुधार की वजह से इसे रविवार को बहाल कर दिया गया। (उत्तराखंड: मुनस्यारी में बादल फटने से पावर प्रोजेक्ट का बांध टूटा )

 

60 दिवसीय यह तीर्थयात्रा 28 जून को शुरू हुई थी और यह 26 अगस्त को समाप्त होगी। भारतीय मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर में अगले 3 दिन मौसम साफ रहने का पूर्वानूमान दिया है। अमरनाथ यात्रा शनिवार को पहलगाम और बालताल  मार्गो पर निरंतर बारिश और रास्तों के फिसलन भरे होने के कारण रोक दी गई थी।

मानसून आने के बाद 27 जून से रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण दक्षिण कश्मीर और मध्य कश्मीर में बाढ़ का अलर्ट जारी किया गया था जिस कारण हजारों श्रद्धालु अनंतनाग के बालताल और गंदरबल में बने बेस कैंपों में फंसे हुए थे। कल जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर बारिश के कारण भूस्खलन और पत्थर गिरने की भी खबरें आई पर संबंधित अधिकारियों द्वारा इसपर तुरंत की गई कार्यवाही के कारण हाइवे बंद नही हुआ।

Latest India News