A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अमरनाथ यात्रा लगातार तीसरे दिन भी स्थगित, खराब मौसम के कारण 30,000 से अधिक तीर्थयात्री फंसे

अमरनाथ यात्रा लगातार तीसरे दिन भी स्थगित, खराब मौसम के कारण 30,000 से अधिक तीर्थयात्री फंसे

अमरनाथ यात्रा खराब मौसम की वजह से शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन भी स्थगित रही.........

<p>अमरनाथ यात्री (Photo,PTI)</p>- India TV Hindi अमरनाथ यात्री (Photo,PTI)

जम्मू (जम्मू-कश्मीर): अमरनाथ यात्रा खराब मौसम की वजह से शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन भी स्थगित रही। तीर्थयात्रियों को जम्मू से घाटी में बालटाल और पहलगाम आधार शिविरों की ओर जाने की मंजूरी नहीं दी गई।

30,000 से अधिक तीर्थयात्री आधार शिविरों, अन्य स्थानों पर फंसे 

अधिकारियों ने कहा,"आज मौसम में सुधार हुआ है। स्थिति की समीक्षा की जाएगी और बाद में इस पर फैसला लिया जाएगा।" मौजूदा समय में 30,000 से अधिक तीर्थयात्री इन दोनों आधार शिविरों सहित विभिन्न स्थानों पर फंसे हैं। राज्यपाल एन.एन.वोहरा शुक्रवार को बालटाल का दौरा करेंगे। इस साल अब तक 68,000 तीर्थयात्री अमरनाथ की यात्रा कर चुके हैं।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी नहीं जा सकें अमरनाथ यात्रा पर 

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को खराब मौसम की वजह से अमरनाथ यात्रा पर नहीं जा सके। बुधवार को ही भूस्खलन और खराब मौसम की वजह से यात्रा के दौरान तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी, जबकि पांच घायल हो गए थे। उसके बाद यात्रा रोक दी गई थी। घटना में घायल पांच लोगों में से एक यात्री को गंभीर हालत में श्रीनगर में भर्ती कराया गया था।

अमरनाथ यात्रा के दौरान मरनेवाले श्रद्धालुओं की संख्या 11 हुई

भारी बारिश के बीच मौसम के खराब रहने से बढ़ी फिसलन के कारण किसी अनहोनी से बचने के लिए यात्रा को रोककर रखा गया है। इस साल अमरनाथ यात्रा के दौरान मरनेवाले श्रद्धालुओं की तादाद बढ़कर 11 हो गई। गौरतलब है कि 28 जून को शुरू हुई यात्रा के बाद अब तक 60,752 तीर्थयात्री अमरनाथ की यात्रा कर चुके हैं।

 

Latest India News