A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अमित शाह ने ईओएस-01, नौ अन्य उपग्रहों के सफल प्रक्षेपण पर इसरो को बधाई दी

अमित शाह ने ईओएस-01, नौ अन्य उपग्रहों के सफल प्रक्षेपण पर इसरो को बधाई दी

ध्रुवीय उपग्रह प्रक्षेपण यान (पीएसएलवी-सी49/ईओएस-01) ने 26 घंटों की उल्टी गिनती के बाद अपराह्न तीन बजकर 12 मिनट पर यहां सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से उड़ान भरी।

Amit Shah congratulates ISRO for successful launch of observation satellite- India TV Hindi Image Source : ANI Amit Shah congratulates ISRO for successful launch of observation satellite

नयी दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को भारत के नवीनतम भू-पर्यवेक्षण उपग्रह ईओएस-01 और ग्राहकों के नौ अन्य उपग्रहों के सफल प्रक्षेपण के लिए भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) और देश के अंतरिक्ष उद्योग जगत को बधाई दी तथा कहा कि भारत को अपने वैज्ञनिकों पर गर्व है। 

ध्रुवीय उपग्रह प्रक्षेपण यान (पीएसएलवी-सी49/ईओएस-01) ने 26 घंटों की उल्टी गिनती के बाद अपराह्न तीन बजकर 12 मिनट पर यहां सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से उड़ान भरी। प्रक्षेपण के करीब 20 मिनट बाद यान ने सभी उपग्रहों को एक-एक कर कक्षा में सफलतापूर्वक स्थापित कर दिया। कोविड-19 महामारी के इस दौर में इसरो का यह पहला मिशन था। 

शाह ने ट्वीट कर कहा, ‘‘पीएसएलवी-सी49/ईओएस-01 और अमेरिका, लक्जमबर्ग व लिथुआनिया के नौ अन्य उपग्रहों के सफल प्रक्षेपण के लिए इसरो को बहुत-बहुत बधाई। यह शानदार उपलब्धि टीम इसरो की प्रतिबद्धता और निरंतरता को दर्शाती है। भारत को अपने वैज्ञानिकों पर गर्व है।’’

Latest India News