A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र: देवेंद्र फडणवीस के दोबारा मुख्यमंत्री बनने के बाद अमित शाह ने किया ट्वीट, जानिए क्या कहा?

महाराष्ट्र: देवेंद्र फडणवीस के दोबारा मुख्यमंत्री बनने के बाद अमित शाह ने किया ट्वीट, जानिए क्या कहा?

बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजीत पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें बधाई दी है।

BJP president Amit Shah- India TV Hindi Image Source : PTI BJP president Amit Shah

मुंबई: ​बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजीत पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें बधाई दी है। अमित शाह ने ट्वीट में लिखा कि "देवेंद्र फडणवीस जी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और श्री अजित पवार को प्रदेश के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर हार्दिक बधाई। मुझे विश्वास है कि यह सरकार महाराष्ट्र के विकास और कल्याण के प्रति निरंतर कटिबद्ध रहेगी और प्रदेश में प्रगति के नये मापदंड स्थापित करेगी।"

महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने के बाद देवेंद्र फडणवीस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बधाई दी है। ट्वीट में उन्होंने लिखा कि 'देवेंद्र फडणवीस जी और अजित पवार जी को क्रमश: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने की बधाई। मुझे विश्वास है कि वे महाराष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए लगन से काम करेंगे।' 

वहीं, भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को बधाई दी। उन्होंने लिखा कि "मैं देवेंद्र फडणवीस जी और अजित पवार जी को महाराष्ट्र के सीएम और डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेने पर बधाई देता हूं। मुझे यकीन है कि माननीय पीएम के मार्गदर्शन में भाजपा-राकांपा सरकार महाराष्ट्र को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी।"

आपको बता दें कि शनिवार सुबह 8 बजे तक शायद ही किसी को अंदाजा रहा होगा कि महाराष्ट्र की राजनीति यूं करवट लेगी। शुक्रवार देर रात तक यह लगभग तय हो गया था कि शनिवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महाराष्ट्र की नई सरकार के गठन का ऐलान कर दिया जाएगा। लेकिन सुबह देवेंद्र फडणवीस को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिला दी और ठाकरे की उम्मीदों पर पानी फिर गया। नई सरकार में अजित पवार उपमुख्यमंत्री बने हैं।

Latest India News