A
Hindi News भारत राष्ट्रीय PM मोदी के नेतृत्व में जीतेंगे दोनों युद्ध, कोरोना और LAC को लेकर अमित शाह का जवाब

PM मोदी के नेतृत्व में जीतेंगे दोनों युद्ध, कोरोना और LAC को लेकर अमित शाह का जवाब

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का समाचार एजेंसी ANI ने इंटरव्यू किया है। इंटरव्यू में गृह मंत्री अमित शाह ने देश में कोरोना वायरस की स्थिति और चीन के साथ भारत के तनाव पर भी सरकार का रुख रखा है।

PM मोदी के नेतृत्व में जीतेंगे दोनों युद्ध, कोरोना और LAC को लेकर अमित शाह का जवाब- India TV Hindi Image Source : BJP PM मोदी के नेतृत्व में जीतेंगे दोनों युद्ध, कोरोना और LAC को लेकर अमित शाह का जवाब

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का समाचार एजेंसी ANI ने इंटरव्यू किया है। इंटरव्यू में गृह मंत्री अमित शाह ने देश में कोरोना वायरस की स्थिति और चीन के साथ भारत के तनाव पर भी सरकार का रुख रखा है। अमित शाह ने कहा, "मैं इसे स्पष्ट कर दूं कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत दोनों युद्ध (कोरोना के खिलाफ जंग और LAC पर तनाव) जीतने जा रहा है।"

वहीं, चीन को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा सांसद राहुल गांधी द्वारा सरकार पर बार-बार निशाना साधने को लेकर अमित शाह ने पलटवार किया। अमित शाह ने राहुल गांधी को संसद में चर्चा करने की चुनौती दी है। उन्होंने कहा, 'संसद में 1962 से अबतक की पूरी चर्चा करिए। दो-दो हाथ हो जाएं। राहुल गांधी ओछी राजनीति में लिप्त हैं, संसद में चीन मुद्दे पर "बहस" के लिए तैयार हैं।'

इसके अलावा उन्होंने चीन से फैले कोरोना वायरस की दिल्ली में स्थिति को लेकर कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस का कम्युनिटी ट्रांस्मिशन नहीं हुआ है। अमित शाह ने कहा है कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली में कोरोना वायरस के को लेकर जो बयान दिया था उससे दिल्ली वालों में भय बढ़ गया था। मनीष सिसोदिया ने कहा था कि दिल्ली में 31 जुलाई तक कोरोना मरीजों की संख्या 5.5 लाख तक पहुंच सकती है।

इसपर अमित शाह ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि दिल्ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा इस स्तर तक नहीं पहुंचेगा। अमित शाह ने बताया कि मनीष सिसोदिया के बयान के बाद प्रधानमंत्री ने भी मुझसे बात की। प्रधानमंत्री ने गृहमंत्रालय से कहा कि दिल्ली सरकार की मदद करो। इसके बाद कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक हुई।

उन्होंने कहा कि बैठक में दिल्ली को लेकर कई अहम निर्णय लिए गए। इसमें कंटेन्मेंट जोन में प्रत्येक निवासी का कोरोना टेस्ट अनिवार्य रूप से करना भी शामिल था। इसका फायदा दिल्ली को मिला है। अमित शाह ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर हम बहुत अच्छी स्थिति में होंगे क्योंकि सरकार ने समय रहते कदम उठाए हैं।

वहीं, उन्होंने दिल्ली सरकार के सिर्फ दिल्ली में दिल्ली वालों के इलाज वाली घोषणा पर कहा कि दिल्ली देश की राजधानी है और देश के दूसरे राज्यों से लोग यहां आते हैं, ऐसे में दिल्ली के बाहर के लोगों को उपचार नहीं देने का बात करना गलत था।

Latest India News